September 28, 2024

बीएसएफ और पंजाब पुलिस द्वारा फ़िरोज़पुर में 29 किलो हेरोइन बरामद

0

जालंधर
पंजाब में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस ने एक संयुक्त तलाशी अभियान दौरान जिला फिरोजपुर के गांव गट्टी मटर से लगभग एक अरब 45 करोड़ रूपये की 29 किलो 26 ग्राम हेरोइन बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।
बीएसएफ के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि रविवार की मध्यरात्रि को, विशेष सूचना पर, बीएसएफ और पंजाब पुलिस (सीआई फिरोजपुर) द्वारा जिला फिरोजपुर के गांव गट्टी मटर के पास सतलुज नदी के तट पर एक संयुक्त अभियान चलाया गया।
प्रवक्ता ने बताया कि सुबह लगभग 02 बजकर 45 मिनट पर ऑपरेशन के दौरान, सैनिकों ने पाकिस्तान से भारत की ओर आ रहे कुछ पाक शरारती तत्वों/तस्करों की गतिविधि देखी। सैनिकों ने शुरू में तस्करों को चुनौती दी लेकिन तस्करों ने इस पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने बताया कि तस्करों की प्रतिक्रिया पर, आसन्न खतरे को भांपते हुए और आगे के दुस्साहस को रोकने के लिए, सैनिकों ने तस्करों पर गोलीबारी की। फलस्वरूप एक तस्कर के हाथ पर गोली लग गयी। इस दौरान सैनिकों ने लगभग 29.26 किलोग्राम हेरोइन के 26 पैकेट के साथ 02 पाक तस्करों को पकड़ लिया। प्राथमिक उपचार के बाद घायल तस्कर को सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया। तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *