September 28, 2024

न्यूयॉर्क की सड़कों पर तिरंगा लहराती नजर आईं जैकलीन फर्नांडीज और सामन्था

0

न्यूयॉर्क
भारत के बाहर दुनिया की सबसे बड़ी 'इंडिया डे परेड' रविवार दोपहर को न्यूयॉर्क शहर में शुरू हुई, जिसमें भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सदस्यों की विशाल झांकियां और मार्चिंग समूह शामिल हुए। आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर, अभिनेता सामंथा रूथ प्रभु, जैकलीन फर्नांडीज और न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम सहित प्रवासी समुदाय के कई सदस्य इस तमाशे का समर्थन कर रहे थे।

परेड दोपहर 12 बजे (स्थानीय समयानुसार) न्यूयॉर्क के 38वें स्ट्रीट और मैडिसन एवेन्यू में शुरू हुई। इसका आयोजन फेडरेशन ऑफ इंडिया एसोसिएशन द्वारा न्यूयॉर्क में 41वें विश्व सबसे बड़े भारत दिवस परेड के हिस्से के रूप में किया गया था। कई लोगों ने भारतीय तिरंगे को पकड़ रखा था और जश्न की पोशाकें पहन रखी थीं, और कलाकार नृत्य कर रहे थे, परेड ने संस्कृतियों, देशभक्ति और साझा मूल्यों के एक जीवंत संगम के रूप में कार्य किया जो भारत और अमेरिका को एकजुट करता है।

भारतीय तिरंगे को लहराती नजर आईं जैकलीन फर्नांडीज
परेड के दौरान अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज भारतीय तिरंगे को लहराती नजर आईं। न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूत रणधीर जयसवाल भी परेड में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका ने लोकतांत्रिक मूल्यों को साझा किया है और भारत का संदेश यह है कि वे "वैश्विक भलाई के लिए ताकत" बनना चाहते हैं।  

जयसवाल ने कहा, इस वर्ष की टैगलाइन "मिशन लाइफ" है, जो प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए एक जन आंदोलन का ही नाम है। “मिशन जीवन पर्यावरण के बारे में जीवन शैली है।” हम दुनिया को बताना चाहते हैं कि हमें अपनी व्यवहारिक आदतें बदलनी होंगी। अगर हम ग्रह की परवाह करते हैं तो हमें अपने जीने का तरीका बदलना होगा।''

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *