September 29, 2024

पाक तस्करों और BSF में फायरिंग, 2 ड्रग स्मगलर गिरफ्तार

0

फिरोजपुर
फिरोजपुर भारत पाक बॉर्डर की बीओपी जोगिंदर के एरिया में काउंटर इंटेलीजेंस फिरोजपुर और बीएसएफ के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान पाकिस्तानी नशा तस्करों के  साथ मुठभेड़ हुई है। फायरिंग के दौरान पाकिस्तानी तस्करों द्वारा लाई गई करीब 30 किलो हेरोइन की खेप के साथ दो पाकिस्तानी तस्कर भी पकड़े गए हैं जिनमें से एक की गोली लगी है और इनसे 2 मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। उक्त जानकारी डी.जी.पी. पंजाब ने ट्वीट करके  दी है।

बताया जाता है कि सतलुज दरिया में आई बाढ़ का फायदा उठाते हुए पाकिस्तानी तस्कर भारतीय तस्करों को देर रात हेरोइन की बड़ी खेप पहुंचने के लिए आए थे और पिछले काफी समय से इस खेप को लेकर आने संबंधी काउंटर इंटेलीजेंस फिरोजपुर के एआईजी सरदार लखबीर सिंह और बीएसएफ के अधिकारीयों को जानकारी थी और टीम इस खेप के आने का इंतजार कर रही थी और जैसे ही इन्हें पता चला कि आज रात देर पाकिस्तानी तस्कर हेरोइन की बड़ी खेप भारतीय तस्करो को देने के लिए आ रहे हैं तो काउंटर इंटेलीजेंस और बीएसएफ ने चौकसी बढ़ा दी।

उधर, जैसे ही पाक तस्कर हेरोइन की खेप लेकर आए तो टीम ने उन्हें ललकारा और जब उन्होंने ज्वाइंट टीम पर फायरिंग की तो जवाब में हुए काउंटर इंटेलीजेंस और बीएसएफ ने फायरिंग की तो गोली लगने से एक पाकिस्तानी तस्कर घायल हो गया। बताया जाता है कि  ज्वाइंट ऑपरेशन टीम द्वारा 2 पाकिस्तानी तस्करों को पकड़ा भी गया है जिनसे  करीब 30 किलो हेरोइन और 2 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं । उल्लेखनीय है के काउंटर इंटेलीजेंस फिरोजपुर की टीम एआईजी सरदार लखबीर सिंह के नेतृत्व में पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान से लाई गई एक क्विंटल से अधिक हेरोइन की खेप पकड़ने में कामयाब हुई है। बताया जाता है कि पकड़ी गई हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत अरबों रुपए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *