September 22, 2024

नक्सलियों ने 50 ग्रामीणों का किया अपहरण, 44 रिहा, 6 मुख्य ग्रामीण बंधक

0

बीजापुर

फरसेगढ़ थाना क्षेत्र अंर्तगत फरसेगढ़ से करीब 10 किमी दूर स्थित ग्राम दामाराम के चिकटराज पहाड़ी में अच्छी खेती किसानी व क्षेत्र में शांती के लिए प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी 20 अगस्त रविवार को फरसेगढ़, कुटरू, गुदमा व अन्य क्षेत्र के करीब 200 से 250 सौ ग्रामीण पूजा अर्चना के लिए ग्रामीण आये थे। पूजा अर्चना  के बाद वापसी के दौरान नक्सलियो ने 50 ग्रामीणों का अपहरण कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार देर रात तक पूछताछ के बाद नक्सलियो ने 44 से ज्यादा ग्रामीणों को रिहा कर दिया, वहीं 06 मुख्य ग्रामीणों में फरसेंगढ़ इलाके के महेश कुमार गोटा, पूर्व सरपंच पाण्डु गोटा, उपसरपंच, राजा राम, जव्वा टीचर, रमेश पोंदी पूर्व उपसरपंच कार्तिक शाह एवं लोकेश कुमार बारसे को नक्सलियों ने अपने कब्जे में बंधक बनाकर रखा है। अगवा ग्रामीणों के परिजनों ने नक्सलियों से उन्हे छोड?े की मार्मिक अपील की गई है।                          

इसी बीच सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चिन्नागेल्लूर निवासी रामा पुनेम को नक्सलियों द्वारा 18 अगस्त 2023 को अपहरण कर अपने साथ ले गए थे। अपहरण के तीन दिनों बाद बीती रात रामा पर पुलिस मुखबिरी करने का आरोप लगाते हुए हत्या किए जाने की खबर है, इस घटना की अब तक आधिकारिक पुष्टि नही हो पाई है। बीजापुर एएसपी चंद्रकांत गवर्ना ने बताया की उनके पास नक्सली अपहरण की सूचना आई है, अपह्रित लोगों की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed