September 22, 2024

बलौदाबाजार में अवैध कब्जा हटाने का विरोध, तहसीलदार और एसडीओपी से झूमाझटकी, 50 से ज्यादा लोगों पर केस दर्ज

0

बलौदाबाजार

बलौदाबाजार जिले के गिरौधपुरी धाम में अतिक्रमण हटाने के दौरान जमकर बवाल हो गया। कब्जा हटाने के लिए एसडीएम और तहसीलदार पहुंचे थे। साथ ही भारी मात्रा में पुलिस फोर्स भी तैनात की गई। इसी बीच अतिक्रमणकारियों की पुलिस से झूमाझटकी हो गई। जिसके बाद गांव के लोग जो अतिक्रमण हटवाना चाहते थे उनकी भी अधिकारियों से बहस हुई। साथ ही अतिक्रमणकारी और गांव के लोगों में भी झड़प हो गई।

जानकारी के मुताबिक, शासकीय जमीन पर अस्पताल निर्माण के लिए शासन से स्वीकृति मिली है। इसे लेकर गांव के लोगों ने प्रस्ताव भी दे दिया । जबकि उसी जमीन पर जायसवाल समाज अपना कब्जा होने का दावा कर रहा है और जमीन पर सामाजिक भवन का निर्माण करना चाहता है। हालांकि गांव के लोग यहां अस्पताल बनवाना चाहते हैं।

JCB के सामने खड़ी हो गई महिलाएं
सोमवार को एसडीएम, तहसीलदार और एसडीओपी पुलिस बल के साथ कब्जा हटाने जेसीबी लेकर पहुंचे थे। जैसे ही अधिकारी और फोर्स कब्जा की हुई दीवार को तोड़ने जेसीबी मशीन चलाने लगे। समाज के लोगों ने विरोध कर दिया। महिलाएं जेसीबी के सामने खड़ी हो गई और टीम के अधिकारी कर्मचारियों और पुलिस जवानों के लिए हाथो में ईंट पत्थर तक उठा लिए।

अधिकारियों ने दी समझाइश
जब अधिकारियों ने उनसे जमीन से जुड़े कागजात की मांग की तो वे कुछ भी पेश नहीं कर सके। कब्जाधारियों को अधिकारियों ने समझाया कि शांति से कब्जा हटाने दो क्योंकि जमीन शासकीय है और यहां अस्पताल बनने के लिए पंचायत प्रस्ताव भी है। इसी बीच गांव के लोग भी अस्पताल बनाने के पक्ष में जिसे लेकर दूसरे समाज से गांव के लोगों की भी बहस हुई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed