September 23, 2024

मेरी माटी, मेरा देश अभियानझ् में नाट्य विभाग के विद्यार्थियों का नुक्कड़ नाटक

0

खैरागढ़

संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयोजित मेरी माटी मेरा देशअभियान के अंतर्गत दक्षिण मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र,नागपुर द्वारा डॉक्टर योगेंद्र चौबे के नेतृत्व में नाट्य विभाग (इंदिरा कला संगीत विश्विद्यालय) के विद्यार्थियों ने खैरागढ़, छुईखदान एवं गंडई तहसील में दिनांक 13 अगस्त से 15 अगस्त तक नुक्कड़ नाटकों की मनोरंजक और प्रभावशाली प्रस्तुतियां दी।

ज्ञात हो कि 15 अगस्त 2023 को देश का 77वां स्वतंत्रता दिवस मेरी माटी- मेरा देश नाम से एक विशेष अभियान के साथ मनाया गया। 9 अगस्त से 15 अगस्त तक चले इस अभियान की टैगलाइन मिट्टी को नमन, वीरों का वंदन है। यह राष्ट्रव्यापी अभियान राष्ट्र और देश के बहादुरों की उपलब्धियों का जश्न मनाने को लेकर है। मेरी माटी मेरा देश अभियान भारत की मिट्टी और वीरता का जश्न मनाने का एक विचार है।

इस अभियान के तहत नुक्कड़ नाटक की टीम ने देश भक्ति से ओत-प्रोत नाटकों का मंचन किया, साथ ही नाटक के पश्चात दर्शकों को देश की मिट्टी को हाथ में लेकर पंच-प्रण शपथ दिलाई गई। इस नुक्कड़ नाटक में डॉ चैतन्य आठले, रोहित श्रीवास्तव, सचिन कुमार भारतीय, अयान रजा, हिमांशु कुमार, रोहन जंगल, विकास गायकवाड़, तन्मय शर्मा, सोमनाथ साहू, दिव्या राय ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *