September 28, 2024

छापेमारी से एनकाउंटर तक, नूंह में हिंसा करने वाले आमिर और अलीजान को दबोचा; अब तक 280

0

नूंह

बृजमंडल यात्रा में हुई हिंसा के मामले में फरार चल रहे एक उपद्रवी को सोमवार रात पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। अपराध जांच शाखा की टीम ने तावडू से लगी अरावली में छापेमारी की तो आरोपी से मुठभेड़ हो गई इस दौरान पैर में गोली लगने पर वह भाग नहीं पाया और पुलिस ने उसे दबोच लिया। आरोपी की पहचान ढिडारा गांव निवासी आमिर के रूप में हुई है। उस पर पुलिसकर्मी से हथियार लूटकर गोली चलाने का आरोप है।

आरोपी बृजमंडल यात्रा में हिंसा फैलाने के बाद भूमिगत हो गया था। अपराध जांच शाखा की टीम आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी। 21 अगस्त की रात को पुलिस को सूचना मिली थी कि नूंह हिंसा का आरोपी आमिर तावडू के पहाड़ में एक खंडहर में छुपा हुआ है। उसके बाद पुलिस की टीम उसकी तलाश में जुटी तो उन्हें खंडहर के बाहर बाइक खड़ी मिली। इस पर जब वहां छापेमारी की तो आरोपी पुलिस टीम को देखकर उन पर गोली चलाने लगा। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई तो आरोपी पैर में गोली लगने से वह लड़खड़ाकर नीचे गिर गया। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उसके पास से हथियार को भी जब्त किया।

हालत में सुधार होने पर पूछताछ होगी पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अपराध जांच शाखा, नूंह प्रभारी इंस्पेक्टर अमित कुमार की टीम ने आरोपी को काबू किया है। पुलिस ने आरोपी को नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवा दिया है। आरोपी की हालत में सुधार होने के बाद पुलिस उससे उसके फरार चल रहे साथियों के बारे में पूछताछ करेगी। आरोपी के कब्जे से देसी कट्टा, बाइक और पांच कारतूस बरामद किए हैं।

मामले में अब तक 280 आरोपी पकड़े जा चुके
नूंह में 31 अगस्त को धार्मिक यात्रा पर हुई हिंसा मामले में पुलिस ने 61 मामले दर्ज किए हैं। पुलिस 280 आरोपी को गिरफ्तार कर चुकी है। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में 12 लोगों पर मामले दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं अफवाह फैलाने के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

पुन्हाना से भी एक आरोपी को दबोचा
वहीं, दूसरी तरफ अपराध जांच शाखा, नूंह की टीम ने मामले में फरार चल रहे एक अन्य आरोपी को भी सोमवार रात पुन्हाना से गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान फिरोजपुर नमक गांव निवासी अलीजान के रूप में हुई है। अपराध जांच शाखा प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप मोर की टीम ने आरोपी के कब्जे से दोनाली बंदूक, पांच कारतूस और कारतूस के दो खाली खोल बरामद किए हैं। आरोपी नूंह हिंसा के बाद से ही फरार चल रहा था। पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *