September 28, 2024

हैरी ब्रूक ने द हंड्रड लीग में मचाई तबाही, ठोक दिया टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज शतक

0

नई दिल्ली
इंग्लैंड के जिस बल्लेबाज को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम में जगह नहीं मिल पाई है। उस बल्लेबाज ने द हंड्रेड लीग में कमाल कर दिया। ये बल्लेबाज कोई और नहीं, बल्कि हैरी ब्रूक हैं, जिन्होंने द हंड्रेड लीग में ऐसी तबाही मचाई कि सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। हैरी ब्रूक ने टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज शतक ठोकने का काम किया। हालांकि, उनकी टीम को जीत नहीं मिली, लेकिन वे खुद प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतने में सफल हुए।

इंग्लैंड में खेली जा रही 100 गेंदों वाली लीग के 30वें लीग मैच में वेल्श फायर के खिलाफ हैरी ब्रूक ने नॉर्दन सुपरचार्जर्स के लिए ऐतिहासिक पारी खेली। ब्रूक ने 42 गेंदों में 11 चौके और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 105 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 250 का था। हैरान करने वाली बात ये थी कि नॉर्दन सुपरचार्जर्स की टीम के दूसरे बल्लेबाज का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 15 रन था। अन्य कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार करने में सफल नहीं हो सका।

हैरी ब्रूक का ये शतक टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज शतक है और वे सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले इस लीग में विल जैक्स और विल स्मीड ने शतकीय पारियां खेली हैं। हालांकि, इतनी तेज गति से किसी भी बल्लेबाज ने बल्लेबाजी नहीं की। हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल और इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में भी शतक ठोका है। हालांकि, आईपीएल में उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है।

वहीं, अगर मैच की बात करें तो हैरी ब्रूक के शतक की बदौलत नॉर्दन सुपरचार्जर्स ने 7 विकेट खोकर 158 रन बनाए। वहीं, वेल्श फायर की टीम ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 90 गेंदों में मैच को खत्म कर दिया। स्टीफन एस्किनजीब ने 28 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली, जबकि जॉनी बेयरेस्टो 39 गेंदों में 44 रन बनाने में सफल हुए। वहीं, 22 गेंदों में 42 रनों की तूफानी पारी जो क्लार्क ने खेली और टीम को बड़ी जीत दिलाने में अहम योगदान दिया।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *