September 28, 2024

माकपा राजस्थान में 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, कांग्रेस सरकार पर बरसीं वृंदा करात

0

जयपुर
माकपा नेता वृंदा करात ने कहा, पार्टी राजस्थान विधानसभा चुनाव में 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा आरे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के खिलाफ भारत जोड़ा यात्रा अवश्य की थी। लेकिन जमीनी तौर पर जहां-जहां कांग्रेस की सरकार है, उन राज्यों में मनुवादी सोच के आधार पर दलित, शोषित और महिलाओं पर अधिक हमले हो रहे हैं।

इस मामले में राजस्थान का रिकार्ड सबसे खराब है। वृंदा करात ने मंगलवार को सीकर में मीडिया से बात करते हुए कहा,

    जब तक विचारों का मुकाबला नहीं करेंगे, नीतियों के आधार पर मुकाबला नहीं करेंगे उसका परिणाम वही होगा जो वर्तमन में राजस्थान में दलितों और महिलाओं का हम देख रहे हैं। इस कारण से विचारों का मुकाबला जरूरी है।

उन्होंने कहा, इंडिया गठबंधन व्यापक मंच है। इस गठबंधन में 26 पार्टियां शामिल है। सभी की मंशा भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के खिलाफ है। भाजपा और संघ जो हमला संविधान पर कर रहे हैं। उस हमले को रोकने लिए इंडिया व्यापक मंच है।

उन्होंने कहा कि भाजपा और संघ का का संवैधानिक हमला हमारे देश के सामने सबसे बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा, हर राज्य के समीकरण अलग-अलग हैं। उस समीकरण को देखते हुए इंडिया गठबंधन में शामिल राजनीतिक दल तय करेंगे कि किस राज्य में किस रूप में इस संघर्ष को आगे बढ़ाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *