September 27, 2024

बेखौफ बदमाश: गर्भवती को गिराकर 80 हजार लूटे, शातिर जीजा और साले गिरफ्तार

0

कानपुर  
कानपुर में सत्यम विहार में बाइक सवार दो लुटेरों ने गर्भवती अनुदेशक को धक्का देकर 80 हजार रुपये लूट लिए। वहीं, पेट के बल गिरने से महिला को दर्द भी शुरू हो गया। रात को घटना रिपोर्ट दर्ज की गई। सीसीटीवी कैमरे में कैद दोनों आरोपी जीजा-साले को कल्याणपुर पुलिस ने लूटी गई रकम के साथ पकड़ लिया।

सत्यम विहार निवासी विनीता भौंती प्रतापपुर के सरकारी स्कूल में अनुदेशक हैं। जबकि, उनके पति नीरज कुमार इटावा में बिजली विभाग में जेई पद पर तैनात हैं। विनीता रिटायर पिता रामलखन और माता सीतादि देवी की तबीयत खराब होने के चलते मायके में थी। सोमवार की दोपहर को विनीता पनकी रोड स्थित एसबीआई से रुपये निकालने के लिए गईं, जहां उन्होंने पिता के खाते से 50 हजार और अपने अकाउंट से 30 हजार रुपए निकाले। इसी दौरान लुटेरे विनीता की रेकी कर रहे थे। रकम को बैग में रखने के बाद वह ई-रिक्शा पर बैठ सत्यम विहार रोड पर एक शोरूम के सामने उतरी। वहां से वह पैदल ही अपने घर को जाने लगीं। इसी दौरान बाइक सवार लुटेरों ने झपट्टा मार उनका बैग छीन लिया और धक्का देकर विनीता को सड़क पर गिरा दिया।

वहीं, वारदात के 12 घंटे बाद ही कल्याणपुर पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले ईदगाह, कर्नलगंज निवासी गुरुचरन और उसके साले अरविंद वर्मा उर्फ बॉबी को गिरफ्तार कर लिया। कल्याणपुर इंस्पेक्टर धनंजय पांडेय ने बताया कि वारदात में शामिल दोनों आरोपितों को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार कर उनसे लूटी गई रकम को बरामद कर ली।

एक वारदात के बाद दूसरे की थी तैयारी
महिला संग हुई वारदात के बाद लुटेरे इतने बेखौफ थे कि वह भागने की बजाए स्वरूपनगर स्थित एक बैंक की शाखा में जाकर रुपये का बंटवारा किया और अगला टारगेट खोजने के लिए वहीं एक अन्य बैंक शाखा के बाहर खड़े रहे।

मां के इलाज को निकाले थे रुपये

पीड़िता विनीता ने बताया कि उनके पिता रामलखन और माता सीता देवी दोनों पैरालिसिस से पीड़ित हैं। उनकी मां को ब्रेन हेमरेज के चलते अस्पताल से डिस्चार्ज कराया गया था। मंगलवार को दोबारा मां को अस्पताल में दिखाना था, जिसके लिए वह बैंक से रुपये निकालने गई थी।

पुलिस चौकी से चंद कदम दूर से कर रहे थे महिला की रेकी

सत्यम विहार में हुई लूट ने पुलिस के सुरक्षा दावों की पोल खोल दी। शातिर अपराधी गुरुचरन साले बॉबी के साथ पनकी रोड पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर स्थित एसबीआई शाखा के बाहर टारगेट की तलाश में घंटों रेकी करते रहे। इस दौरान विनीता को 80 हजार रुपये कैश निकालते देख उन्हें एक सॉफ्ट टारगेट मिल गया। रुपये निकालने के बाद जैसे ही घर को जाने के लिए विनीता ई रिक्शा पर बैठी। तभी गुरुचरन व बॉबी ने विनीता का पीछा करना शुरू कर किया।

कई जिलों में 20 से अधिक मामले दर्ज

वारदात में शामिल गुरुचरन शातिर अपराधी है। गुरुचरन के खिलाफ गोंडा, उन्नाव, सिद्धार्थनगर, बहराइच और कानपुर में 20 से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। वहीं, बाबी के खिलाफ भी कानपुर में तीन मुकदमे दर्ज हैं। बॉबी कल्याणपुर में दर्ज पॉक्सो के एक मामले में जेल भी जा चुका है।

बैंक के बाहर लूट की, मौज-मस्ती में उड़ाए पैसे

गुरुचरन ने कर्रही रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के बाहर 18 अगस्त को रुपये जमा करने आए एक शख्स से 45 हजार रुपये लूटे थे। वारदात के बाद जीजा-साले ने रुपये को आपस में बांटकर मौज-मस्ती में खर्च कर दिया। कल्याणपुर इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपित मौज-मस्ती के लिए वारदातों को अंजाम देते थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *