September 27, 2024

हैरी ब्रूक का द हंड्रेड में जलवा, 2 बार बाउंड्री के पार कूदकर पकड़ा ये हैरतअंगेज कैच

0

नई दिल्ली

इंग्लैंड के विस्टफोटक बल्लेबाज हैरी ब्रूक इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं। वर्ल्ड कप 2023 स्क्वॉड में ना चुने जाने का गुस्सा उन्होंने इंग्लैंड में जारी द हंड्रेड प्रतियोगिता में निकाला। वह इस टूर्नामेंट में नॉर्दन सुपरचार्जर्स का हिस्सा हैं। टीम का प्रदर्शन इस सीजन कुछ खास नहीं रहा, मगर अपने आखिरी मुकाबले में जरूर ब्रूक ने इस मैच को यादगार बना दिया। दाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने पहले टूर्नामेंट का सबसे तेज शतक जड़ते हुए 105 रनों की नाबाद पारी खेली, इसके बाद फील्डिंग में उन्होंने ऐसा हैरतअंगेज कारनामा कर दिखाया जिसे देखने के बाद पूरी दुनिया हैरान है। ब्रूक ने एक बार नहीं बल्कि दो-दो बार बाउंड्री लाइन पार कर एक शानदार कैच लपका।

वेल्श फायर के खिलाफ अपने आखिरी मैच में नॉर्दन सुपरचार्जर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रूक के शतक के दम पर 159 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर का पीछा करते हुए जॉनी बेयरस्टो और स्टीफ़न एस्किनाज़ी ने टीम को तूफानी शुरुआत दी थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 77 रन जोड़े थे। जब बेयरस्टो 44 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब उन्होंने ब्रायडन कारसे की गेंद पर मिड विकेट की दिशा में बड़ा शॉट खेला।

वहां तैनात हैरी ब्रूक ने हवा में छलांग लगाकर पहले कैच को पकड़ने की कोशिश की। जब वह बाउंड्री लाइन के अंदर अपना संतुलन नहीं बना पाए तो वह गेंद को उछालकर बाउंड्री के पार चले गए और वापस अंदर आकर उन्होंने फिर गेंद को पकड़ा, मगर दूसरी बार भी ब्रूक का संतुलन ठीक नहीं था जिस वजह से उन्होंने एक बार फिर गेंद को हवा में उछाला और बाउंड्री लाइन पार की। मगर इस बार कैच एडम होज ने पूरा किया। ब्रूक के इस प्रयास की सराहना हर कोई कर रहा है।  

अगर मैच की बात करें तो हैरी ब्रूक के शतक की बदौलत नॉर्दन सुपरचार्जर्स ने 7 विकेट खोकर 158 रन बनाए। वहीं, वेल्श फायर की टीम ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 90 गेंदों में मैच को खत्म कर दिया। स्टीफन एस्किनजीब ने 28 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली, जबकि जॉनी बेयरेस्टो 39 गेंदों में 44 रन बनाने में सफल हुए। वहीं, 22 गेंदों में 42 रनों की तूफानी पारी जो क्लार्क ने खेली और टीम को बड़ी जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। यहां जीत भले ही वेल्श की हुई हो, मगर प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड हैरी ब्रूक को ही मिला।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *