September 27, 2024

बटुरा में अवैध खनन परिवहन में लिप्त कोयले से भरा एक ट्रक जब्त

0

अमलाई

अमलाई क्षेत्र में अवैध कोयले से लोड एक ट्रक को अमलाई पुलिस ने पड़कर कार्रवाई की। पुलिस ने कोयले का अवैध परिवहन करते एक ट्रक को जब्त किया है। थाना क्षेत्र के बटुरा सोन नदी से दिन दहाड़े कोल माफिया कोयले का अवैध उत्खनन व परिवहन कर रहे हैं।

 

पुलिस को जानकारी मिली कि श्रीवास्तव मोड़ के पास ट्रक क्रमांक सीजी 04 एलटी 7696 में अवैध रूप से कोयला लोड कर बिक्री के लिए परिवहन किया जा रहा है। पुलिस ने दबिश देकर चालक मो. इस्तियाक खान निवासी ग्राम खोड्डी जैतपुर से कोयला परिवहन का दस्तावेज मांगा। चालक किसी प्रकार के कागजात उपलब्ध नहीं करा सका। इसके बाद पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लिया। पुलिस ने चालक एवं वाहन मालिक के विरुद्ध खनिज अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अमलाई थाना क्षेत्र में इन दोनों कोल माफिया सक्रिय हैं। बटुरा सोन नदी से कोयले का अवैध उत्खनन हो रहा है और परिवहन भी किया जा रहा है। लोगों ने मामले की खबर कई बार थाना प्रभारी सहित पुलिस के आला अधिकारियों को भी दी, लेकिन पुलिस कार्रवाई करने से कतरा रही है। पुलिस ने एक ट्रक को जब्त किया है। जिस पर चालक और मलिक पर भी मामला दर्ज किया गया है। हालांकि अब पुलिस जांच करने की बात कह रही है। पुलिस का कहना है कि ट्रैक में कोयला कहां से लोड हुआ और कहां जा रहा था इन सब पहलुओं की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *