September 27, 2024

मीका सिंह की तबीयत हुई खराब, नहीं निकल पा रही थी गले से आवाज

0

मुंबई

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर मीका सिंह की तबीयत ठीक नहीं है। वह विदेश में ही फंसे हुए हैं। इस चलते उन्हें 15 करोड़ का नुकसान भी उठाना पड़ा है। खुद सिंगर ने इस बारे में बताया है। बॉलीवुड के मशहूर सिंगर मीका सिंह पिछले कुछ समय से बीमार हैं। तबीयत ठीक न होने के चलते वह विदेश में ही फंस गए हैं।

मीका सिंह ने खुद बताया कि उन्हें गले में इंफेक्शन हो हो गया है, ऐसे में वह कॉन्सर्ट में परफॉर्म भी नहीं कर पा रहे हैं। सिंगर ने खुलासा किया है कि उन्हें 15 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया है। उन्होंने ये बात भी मानी कि ये सब उन्हें अपनी गलतियों की वजह से भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने शरीर को बिल्कुल भी आराम नहीं दिया और उनकी तबयीत व गला खराब होता चला गया। अब इन हालातों में खुद मीका सिंह ने चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने इंटरव्यू में बताया, मेरे 24 साल के लंबे करियर में ऐसा पहली बार हुआ है। मुझे मेरे शोज पोस्टपोन करने पड़े हैं क्योंकि मेरी तबीयत ठीक नहीं है। मैं हमेशा से ही बहुत सतर्क रहता हूं, जब बात मेरी हेल्थ की हो। मगर मैंने यूएस में बैक टू बैक शोज किए। बिल्कुल भी आराम नहीं किया। नतीजा ये हुआ कि मेरी तबीयत बिगड़ने लगी। 46 साल के मीका सिंह खुलासा किया कि वह डालास (अमेरिका) में परफॉर्मस कर रहे थे। उस दौरान उन्हें सर्द-गर्म हो गया। इसका असर उनके गले पर भी पड़ा। इसके बाद डॉक्टर ने उन्हें मना किया कि वह अब न तो अगले शो के लिए 25 घंटे का ट्रेवल करके आॅस्ट्रेलिया जा सकते हैं न ही कहीं और।

यही वजह है कि मीका सिंह भारत भी नहीं लौट पा रहे हैं। तबीयत बिगड़ने के चलते मीका सिंह कई शोज नहीं कर पाए। वरना वह इन दिनों वर्ल्ड टूर पर थे, उनके अलग अलग देश में कई कॉन्सर्ट होने वाले थे। ऐसे में मीका सिंह ने बताया कि उन्हें 10-15 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। शोज में परफॉर्म न कर पाने की वजह से उन्हें कई लोगों के पैसे लौटाने भी पड़े हैं। उन्होंने कहा, कुछ लोगों ने मुझे बहुत सपोर्ट किया और सीडी व लिप सिंक के जरिए गाना गाने की इजाजत दी। आज तक की सारी मेहनत, इमेज, रिसेप्ट सब खराब हो जाती है। हालांकि मीका सिंह ने ये भी साफ किया कि अब उनकी तबीयत पहले से काफी ठीक है। अब वह रिकवर कर रहे हैं। इसी हफ्ते से वह रिकॉर्डिंग वगैरह भी शुरू कर रहे हैं। जल्द ही उनके परफॉर्मेंस बाली, सिंगापुर, मलेशिया, जकार्ता से लेकर कई अन्य देश में होने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *