September 27, 2024

बारिश में टेंट लगाकर अंतिम संस्कार, अर्थी को तिरपाल से ढंककर पहुंचे शमशान घाट

0

आगरा
आगरा में मलपुरा के ब्लॉक बरौली अहीर की ग्राम पंचायत रोहता में ग्रामीणों ने बारिश के बीच श्मशान घाट में टेंट लगाकर वृद्ध का अंतिम संस्कार किया। किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो के वायरल होने से विकास विभाग में हड़कंप है। आगरा-ग्वालियर रोड स्थित ग्राम पंचायत रोहता निवासी वृद्ध रामेंद्र रावत का मंगलवार को निधन हो गया था। रोहता में बुधवार को बारिश होने से टेंट लगाकर अंतिम संस्कार करना पड़ा।

जब उनके परिजन और ग्रामीण उनके अंतिम संस्कार के लिए गांव के शमशान घाट पर पहुंचे तो वहां अंतिम संस्कार की कोई व्यवस्था नहीं थी। अंत्येष्टि स्थल पर कोई टिन शेड नहीं था। जलभराव हो रहा था। बारिश हो रही थी। तब ग्रामीणों ने टेंट लगा करके वृद्ध का अंतिम संस्कार किया। वहां मौजूद एक युवक ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इससे अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। विभाग जांच में जुट गया। जांच की जा रही है कि जलभराव से निपटने की व्यवस्था क्यों नहीं की गई थी। साथ ही टिन शेड की व्यवस्था की भी जांच की जा रही है।

तिरपाल से ढंककर ले गए अर्थी
आगरा-जगनेर रोड पर बुधवार को एक अर्थी को तिरपाल से ढंककर ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। यह वीडियो नगला बुद्ध (नरीपुरा) के नजदीक का बताया जा रहा है। कुछ युवक एक अर्थी को तिरपाल से ढककर अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहे थे। कुछ दूरी पर चलकर उन्होंने एक वाहन में अर्थी को रख दिया। फिर दाह संस्कार के लिए ले गए। किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *