September 26, 2024

नसीम शाह ने फेंका हेलमेट और बैट….पाकिस्तान ने ऐसे मनाया अफगानिस्तान पर जीत का जश्न

0

नई दिल्ली

बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने गुरुवार रात अफगानिस्तान को दूसरे वनडे में मात्र 1 विकेट से धूल चटाई। इस जीत के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों का रिएक्शन सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 50वें ओवर की पांचवी गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिलाने वाले नसीम शाह ने बैट और हेलमेट जमीन पर फेंककर पूरे स्टेडियम में दौड़ लगा दी, वहीं डग आउट में इमाम उल हक से लेकर बाबर आजम तक और पाकिस्तान टीम के कोचिंग स्टाफ का रिएक्शन देखने लायक था। अफगानिस्तान ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए रहमानुल्लाह गुरबाज के शतक के दम पर 300 रन बोर्ड पर लगाए थे, इस स्कोर को पाकिस्तान ने 1 गेंद शेष रहते चेज कर तीन मैच की इस सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई।

पाकिस्तान की पारी का आखिरी ओवर काफी रोमांचक था। 49वें ओवर में शादाब खान ने 16 रन बटोरकर अपनी टीम की मैच में वापसी कराई थी। आखिरी ओवर में अब पाकिस्तान को जीत के लिए मात्र 11 रनों की दरकार थी और उनके हाथों में 2 विकेट शेष थे। शादाब उस समय 48 रन बनाकर खेल रहे थे। 50वें ओवर की पहली गेंद पर फजलहक फारूकी ने शादाब को नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट कर मैच को अफगानिस्तान की ओर झुका दिया। शादाब का विकेट पाकिस्तान के लिए काफी बड़ा झटका था, गेंद डलने से पहले उन्होंने क्रीज छोड़ दी जिसका खामियाजा उन्हें अपने विकेट के रूप में चुकाना पड़ा।

हालांकि ओवर की पहली और 5वीं गेंद पर नसीम शाह ने दो दनदनाते हुए चौके लगाकर अपनी टीम को यह जीत दिलाई। अफगानिस्तान पर जीत दर्ज करने के बाद नसीम ने जमीन पर अपना हेलमेट और बैट फेंक दौड़ लगा दी इस दौरान हारिस रऊफ भी उनके पीछे-पीछे दौड़ पड़े। डग आउट में बैठे पाकिस्तानी खिलाड़ियों और स्टाफ का रिएक्शन भी देखने लायक था। बात मुकाबले की करें तो, टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने रहमानुल्लाह गुरबाज की 151 रनों की धमाकेदार पारी के दम पर पाकिस्तान के सामने 301 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर का पीछा करते हुए इमाम उल हक और बाबर आजम ने अर्धशतक जड़ा और अंत में शादाब की 48 रनों की पारी के दम पर पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर जीत दर्ज की। शादाब खान को उनकी पारी के दम पर प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed