September 25, 2024

CM परिवार पर अभद्र टिप्पणी करने पर बाबूलाल मरांडी पर चार मुकदमे दर्ज

0

 रांची

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और सांसद शिबू सोरेन के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रेदश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी पर कांके थाने में शिकायत दर्ज कराई गयी है। संकल्प यात्रा के दौरान अब तक बाबूलाल मरांडी पर चार मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। अब तक लातेहार, सिमडेगा, देवघर और राँची में मुकदमा दर्ज किया गया है।

कांके में मामला दर्ज

पतराटोली निवासी सोनू तिर्की की ओर से यह एफआईआर दर्ज की गयी है। प्राथमिकी में कहा गया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मरांडी का बयान पोस्ट किया गया है. इसमें उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और सांसद शिबू सोरेन के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की है। प्राथमिकी के आधार पर कांके थाना में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर संजय नायक को अनुसंधान की जिम्मेदारी सौंप दी गयी है। अब पुलिस इस मामले की जांच करेगी।

भाजपा नेता ने कहा, डर गयी है हेमंत सरकार

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने निशाना साधा है उन्होंने कहा कि बाबूलाल मरांडी की ‘संकल्प यात्रा’ से राज्य सरकार और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन घबरा गये हैं। राज्य सरकार के इशारे पर बाबूलाल मरांडी के खिलाफ फर्जी मुकदमे दर्ज हो रहे हैं। इस तरह के मुकदमे से बाबूलाल मरांडी डरने वाले नहीं है। संकल्प यात्रा निकलने के बाद अब तक बाबूलाल मरांडी के खिलाफ सरकार प्रायोजित चौथा मुकदमा दर्ज हुआ है। षाड़ंगी ने कहा कि ईडी की पूछताछ से बचने के लिए मुख्यमंत्री सर्वोच्च न्यायालय गये हैं, तो वहीं इसकी खीझ उतारने के लिए प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष पर राज्य सरकार लगातार फर्जी केस दर्ज करा रही है।

हेमंत सरकार और हेमंत परिवार पर हमलावर है बाबूलाल

दूसरी तरफ बाबूलाल मरांडी अपनी संकल्प यात्रा के दौरान लगातार हेमंत सरकार और हेमंत परिवार पर हमलावर है। उन्होंने कहा, महाजनी प्रथा से लड़ते-लड़ते हेमंत सोरेन परिवार खुद महाजन हो गया। लोगों से 2024 में नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री और झारखंड में बीजेपी की सरकार बनाने का आह्वान किया है। उन्होंने कई सभाओं से कहा कि राज्य की जनता हेमंत सरकार को अब समझने लगी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed