September 25, 2024

जेनेलिया की वजह से ‘वेद’ का निर्देशन कर पाए रितेश देशमुख

0

मुंबई

बीते वर्ष दिसंबर में अभिनेता रितेश देशमुख की मराठी फिल्म ‘वेद’ आई। इसमें अभिनय के साथ-साथ एक्टर ने इसके निर्देशन की कमान भी खुद संभाली। अब उन्होंने इसका क्रेडिट अपनी पत्नी और अभिनेत्री जेनेलिया डिसूजा को दिया है। रितेश का कहना है कि ‘वेद’ को डायरेक्ट करने के लिए जेनेलिया ने ही उन्हें मनाया।

जेनेलिया के मोटिवेशन के बिना निर्देशन का फैसला ले पाना आसान नहीं था।  रितेश देशमुख ने हाल ही में न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि जेनेलिया अगर मोटिवेट नहीं करतीं तो एक एक्टर होते हुए फिल्म निर्देशन का फैसला बिल्कुल भी आसान नहीं होता। न ही यह उनके लिए संभव हो पाता। एक्टर ने आगे कहा, जब हमने फिल्म बनाने को लेकर चर्चा की तो जेनेलिया ने सुझाव दिया कि तुम अपना हाथ फिल्म निर्देशन में क्यों नहीं आजमाते? रितेश ने बताया, फिल्म के लिए मैं तीन फिल्ममेकर्स के पास गया, लेकिन तीनों बिजी थे। हमारे पास एक साल तक स्क्रिप्ट पर काम करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। फिर मैंने फिल्म निर्देशित करने का फैसला लिया। रितेश ने आगे कहा, पिछले चार पांच सालों से मैं फिल्म का निर्देशन करने के बारे में सोच रहा था, लेकिन एक एक्टर होने के नाते यह आसान फैसला नहीं था। रितेश ने कहा, फैसला लेते हुए एक दबाव महसूस हो रहा था कि हर कोई मुझे एक निर्देशक के रूप में आंकेगा।

लेकिन, जेनेलिया ने मुझे इसके लिए राजी कर लिया। इस बारे में जेनेलिया ने कहा, मुझे हमेशा से पता था कि रितेश एक अच्छे निर्देशक बन सकते हैं। वह खुद भी डायरेक्शन में अपना हाथ आजमाना चाहते थे, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि कब ऐसा हो पाएगा। मैं बेहद खुश हूं कि उनके निर्देशन में बनी फिल्म में मैंने एक्टिंग की।  बता दें कि ‘वेद’ का हिंदी में टीवी पर प्रीमियर होने जा रहा है। यह फिल्म 27 अगस्त को स्टार गोल्ड पर देखी जा सकती है। फिल्म की कहानी एक ऐसी हाउसवाइफ की जिंदगी के इर्द-गिर्द है,  जो अपने पति का प्यार पाने के लिए हर संभव कोशिश करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *