September 25, 2024

मणिपुर में भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद, तलाशी अभियान में सुरक्षा बलों को आठ बम भी मिले

0

इंफाल
मणिपुर में एक बार फिर सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किए हैं। सुरक्षा बलों को तलाशी अभियान के दौरान इंफाल पूर्व और इंफाल पश्चिम जिलों से चार आग्नेयास्त्र, 38 गोला-बारूद और आठ बम मिले हैं।

कई जिलों में सुरक्षा बलों ने की छापेमारी
मणिपुर पुलिस नियंत्रण कक्ष द्वारा गुरुवार रात जारी एक बयान में कहा गया कि इंफाल पूर्व, इंफाल पश्चिम, काकचिंग, कांगपोकपी और थौबल जिलों के सीमांत और संवेदनशील इलाकों में तलाशी अभियान चलाया गया, जिसके दौरान सुरक्षा बलों ने आग्नेयास्त्र, गोला-बारूद और बम बरामद किए।

बयान में कहा गया,    पिछले 24 घंटों के दौरान, प्रदर्शनकारियों के एकत्र होने की छिटपुट घटनाओं से राज्य में स्थिति तनावपूर्ण थी। मणिपुर के पहाड़ी और घाटी दोनों जिलों में कुल 123 'नाके' (चौकियां) स्थापित किए गए और पुलिस ने राज्य के विभिन्न जिलों में उल्लंघन के सिलसिले में 1,581 लोगों को हिरासत में लिया।

पुलिस की जनता से अपील
पुलिस ने आम जनता से अफवाहों पर विश्वास न करने और झूठे वीडियो से सावधान रहने की अपील की है। अधिकारियों ने कहा कि किसी भी निराधार वीडियो के प्रसार की पुष्टि केंद्रीय नियंत्रण कक्ष के अफवाह-मुक्त नंबर 9233522822 से की जा सकती है। पुलिस ने जनता से लूटे गए हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटकों को निकटतम सुरक्षा बलों को तुरंत लौटाने की भी अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *