September 25, 2024

मऊगंज के कलेक्टर ने छात्रा को मोबाइल देकर किया प्रेरणादायक कार्य

0

मऊगंज

मोबाइल फोन हम सबकी आम जरूरत बन गया है। दैनिक कामकाज तथा प्रशासनिक कामकाज में इसका बहुत अधिक उपयोग हो रहा है। मऊगंज के पास ग्राम जमुई निवासी कक्षा 12वीं की छात्रा रिचा तिवारी कोरोना काल में मोबाइल के माध्यम से ही अपनी पढ़ाई कर रही थी। लगभग एक साल पहले उसका मोबाइल फोन चोरी हो गया।

मोबाइल फोन न होने से उसे बहुत सी जानकारियों से वंचित होना पड़ा। रिचा तिवारी ने दूरभाष पर कलेक्टर को फोन लगाकर यह बताया कि मोबाइल न होने के कारण वह अपनी पढ़ाई नहीं कर पा रही थी। रिचा तिवारी दसवीं में 82 परसेंट मार्क पाई थी । उसकी पढ़ाई प्रभावित हो रही थी।

कलेक्टर महोदय उस छात्रा को एक मोबाइल गिफ्ट करने का विचार किया और अपने कार्यालय में बुलाकर उसे एक मोबाइल गिफ्ट दिया। कलेक्टर इस बात से प्रसन्न थे कि उस बच्ची ने उनसे दूरभाष से बात करने की हिम्मत कर अपनी समस्या बताई। यह एक नए तरह का नवाचार है जो आने वाले समय में मऊगंज जिले के वासियो के लिए प्रेरणादायक होगा

जिले की कुंडली साथ लेकर चलें अधिकारी: कलेक्टर
नवगठित जिले मऊगंज में जनपद सभागार में प्रथम जिला स्तरीय बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर मऊगंज अजय श्रीवास्तव ने कहा कि सभी अधिकारी मऊगंज जिले से संबंधित मूलभूत जानकारियों तथा निर्देशों पर कार्यवाही दर्ज करने के लिए विकास डायरी बना लें। इसमें विभाग तथा विभागीय योजनाओं से संबंधित जानकारी दर्ज करें साथ ही मेरे द्वारा दिए गए निदेर्शों तथा उनके परिपालन में की गई कार्यवाही भी दर्ज करें। इस विभागीय कुण्डली को अधिकारी सदैव साथ लेकर चलें। इससे विभागीय कार्यों की मॉनीटरिंग होगी तथा एक दृष्टि में पूरी जानकारी प्राप्त हो सकेगी। अगली बैठक में सभी अधिकारी विकास डायरी लेकर ही आएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *