September 25, 2024

कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम के ऐलान में नहीं करेगी जल्दबाजी !

0

भोपाल

प्रत्याशियों की जल्द घोषणा करने के कांग्रेस अपने वादे से पीछे हट सकती है। अब कांग्रेस में इस पर विचार हो रहा है कि उम्मीदवारों का ऐलान सितम्बर की शुरूआत में किया जाए या विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद किया जाए। इस संबंध में रक्षाबंधन के बाद प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ कमलनाथ बैठक कर अंतिम निर्णय ले सकते हैं।

सूत्रों की मानी जाए तो कांग्रेस अब भाजपा के उन उम्मीदवारों के ऐलान का इंतजार कर रही है, जो कांग्रेस की जीती हुई सीट पर घोषित किए जाने हैं। ऐसा माना जा रहा है कि सितम्बर की शुरूआत में लगभग 50-60 विधानसभा क्षेत्रों से अपने प्रत्याशी का ऐलान कर सकती है। इन उम्मीदवारों के ऐलान तक कांग्रेस इंतजार करना चाहती है। हालांकि दो सितम्बर को होने वाली स्क्रीनिंग कमेटी के बाद सीडब्ल्यूसी की बैठक टिकटों के फाइनल करने के लिए कब होगी यह तय नहीं हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस की चुनाव समिति की पिछले दिनों हुई बैठक में भी टिकटों को घोषित करने को लेकर चर्चा हुई थी। जिसमें कुछ सदस्यों ने कहा था कि आचार संहिता लगने के बाद ही टिकटों का ऐलान हो तो ज्यादा ठीक रहेगा। इस पर समिति के अध्यक्ष एवं पीसीसी चीफ कमलनाथ ने भी इस सुझाव पर विचार करने की बात की थी। हालांकि कांग्रेस ऐसे दावेदारों को चुनाव लड़ने के संकेत दे रही है, जो उम्मीदवार बनाए जा सकते हैं।

अभी हम सर्वे करा रहे हैं, सभी दावेदारों की जानकारी जुटा रहे हैं। फिर टिकट घोषित करेंगे। दो सितम्बर से हमारी प्रत्याशियों के चयन को लेकर बैठकें शुरू होने वाली है।
कमलनाथ, पीसीसी चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *