September 25, 2024

स्टालिन ने स्कूली छात्रों के लिए नाश्ता योजना का विस्तार किया

0

नागपट्टनम
 तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने  यहां जिले के तिरुक्कुवलई में स्कूली छात्रों के लिए राज्य की नाश्ता योजना का विस्तार किया।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान बच्चों को खाना परोसा और उनके साथ भोजन भी किया। मुख्यमंत्री के बेटे और कैबिनेट मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने चेन्नई में योजना के विस्तार की शुरुआत की। स्टालिन ने सात जून 2023 को जारी एक आदेश में तमिलनाडु के शहरी और ग्रामीण इलाकों के सभी 31,008 सरकारी प्राथमिक स्कूलों में नाश्ता योजना शुरू करने का फैसला किया था। इस फैसले का लक्ष्य 15.75 लाख प्राथमिक छात्रों को लाभ पहुंचाना है।

मुख्यमंत्री नाश्ता योजना के तहत, वर्तमान में कक्षा एक से पांच तक के 1.14 लाख सरकारी प्राथमिक स्कूली छात्रों को सभी कार्यदिवस पर नाश्ता दिया जा रहा है।

सरकार ने शुरुआती चरण में मिले बेहतरीन नतीजे को देखते हुए योजना का विस्तार शुरू किया है। इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि बच्चे भूखे रहे बिना पढ़ाई करें।स्टालिन ने निर्वाचित प्रतिनिधियों से उनके संबंधित क्षेत्रों में सरकारी प्राथमिक स्कूलों में योजना का विस्तार करने का आह्वान किया है।

मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस पर किए संबोधन में मुफ्त नाश्ता योजना के विस्तार की घोषणा की थी।

स्टालिन ने 15 सितंबर, 2022 को मदुरै में नाश्ता योजना शुरू करने के दौरान दिवंगत पेरियार ईवी रामासामी, सीएन अन्नादुरई और एम. करुणानिधि का हवाला देते हुए कहा था कि चाहे वह गरीबी हो या जाति, कुछ भी शिक्षा तक पहुंच में बाधा नहीं होनी चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *