September 25, 2024

पूर्व डब्लूडब्लूई चैंपियन ब्रे वायट का 36 साल की उम्र में निधन, कहा जाता था नेक्स्ट अंडरटेकर

0

लॉस एंजेलिस
 पूर्व डब्लूडब्लूई चैंपियन ब्रे वायट का 36 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। चीफ कांटेंट अधिकारी पॉल 'ट्रिपल एच' लेवेस्क ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी। वायट का असली नाम विंडहैम रोटुंडा था। उन्हें फरवरी में डब्लूडब्लूई टीवी से हटा दिया गया था, और तब से वह जीवन के लिए खतरा मानी जाने वाली बीमारी के कारण रिंग से गायब थे। उनके दुखद निधन से पहले, हालिया रिपोर्टों में दावा किया गया था कि वह रिंग में अपनी वापसी के करीब पहुंच रहे थे। रोटुंडा के परिवार में उनकी पत्नी और पूर्व डब्लूडब्लूई रिंग घोषित जोजो ऑफरमैन हैं जिनसे उनके दो बच्चे हैं। 2012 से 2017 तक सामंथा रोटुंडा से उनकी पिछली शादी से उनके 2 बच्चे भी हैं।

ट्रिपल एच ने ट्विटर पर लिखा, 'अभी डब्ल्यूडब्ल्यूई हॉल ऑफ फेमर माइक रोटुंडा से फोन आया, जिन्होंने हमें दुखद खबर दी कि हमारे डब्ल्यूडब्ल्यूई परिवार के सदस्य विंडहैम रोटुंडा जिन्हें ब्रे वायट के नाम से भी जाना जाता है, का आज अप्रत्याशित रूप से निधन हो गया। हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं और हम चाहते हैं कि इस समय हर कोई उनकी निजता का सम्मान करे।'

रोटुंडा ने अपनी विकासात्मक प्रतिभा के तहत 2009 में कंपनी के साथ अनुबंध किया और 2010 में रिंग नाम 'हस्की हैरिस' के तहत 'द नेक्सस' के हिस्से के रूप में मुख्य रोस्टर में जगह बनाई। हालांकि 2014 तक ऐसा नहीं था कि वायट का करियर वास्तव में आगे बढ़ा क्योंकि उन्होंने ल्यूक हार्पर और एरिक रोवन के साथ द वायट फैमिली की शुरुआत की। 2021 में कंपनी से रिलीज होने से पहले उन्होंने 'द फीन्ड' के नाम से जाने जाने वाले एक गहरे परिवर्तन-अहंकार को पेश किया था, जिसमें वह 'ब्रे वायट' के चरित्र को और अधिक परतें जोड़कर आगे बढ़ाएंगे। इस दौरान रोटुंडा दो बार के डब्लूडब्लूई चैंपियन बने और रैंडी ऑर्टन, जॉन सीना और द अंडरटेकर जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ उल्लेखनीय रेसलमेनिया मैच खेले।

द व्याट परिवार के रूप में रोटुंडा की शुरुआत ने उन्हें तुरंत प्रशंसकों के बीच आकर्षित कर लिया। नौटंकीकर्ता को 'नेक्स्ट अंडरटेकर' माना जाता था क्योंकि उसका काला और विकृत व्यक्तित्व ताजी हवा का झोंका था। लाइटें बंद हो जाती थीं और वह लालटेन थामे और कर्णप्रिय संगीत के साथ मैदान में प्रवेश करते थे। उन्होंने 'फॉलो द बजर्ड्स' और 'पूरी दुनिया अपने हाथों में ले ली है' जैसे जुमले गढ़े जिससे वास्तव में भीड़ के व्यवहार को नियंत्रित करने की उनकी क्षमता का पता चला, एक ऐसी विशेषता जिसमें बहुत कम पहलवानों को महारत हासिल है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *