September 23, 2024

स्वास्थ्य फेडरेशन के आंदोलन पर एस्मा लगाने की आप ने की निंदा,दिया आंदोलन को समर्थन

0

रायपुर

आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य फेडरेशन द्वारा वेतन विसंगति दूर करने के लिए जारी अनिश्चितकालीन आंदोलन के तीसरे दिन तूता धरना स्थल पर मांगों का समर्थन करते हुए आंदोलनकारी की सभा को कर्मचारी नेता एवं प्रदेश प्रवक्ता विजय कुमार झा ने संबोधित किया। आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष नंदन कुमार सिंह एवं कार्यालय प्रभारी एम एम हैदरी ने आंदोलनकारिर्यों का समर्थन करते हुए जायज मांगों को शीघ्र पूर्ण करने की मांग स्वास्थ्य मंत्री एवं उपमुख्यमंत्री श्री टी एस सिंहदेव से की है।

श्री झा ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य सरकार लोकतंत्र की हत्या के लिए लगातार सक्रिय है। संविदा कर्मचारियों के आंदोलन के बाद स्वास्थ्य फेडरेशन के कर्मचारियों को एस्मा लगाकर लोकतांत्रिक अधिकारों को कुचलने का प्रयास कर रही है। स्वास्थ्य कर्मचारी परीवीक्षा अवधि 2 साल, 4 साल एवं 6 साल होने पर अपने ग्रेड पे में 2400/-2800/-4400/- से वृद्धि करने की मांग विगत कई दिनो से सरकार से करते आ रही है। किंतु दोनों सरकारों ने उनकी उपेक्षा की है इसलिए आप 3 महीना शांति से बैठने तथा आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर मांगों को पूरा करने का आश्वासन आम आदमी पार्टी के नेताओं ने दिया है।

अब स्वास्थ्य फेडरेशन बनकर स्वास्थ्य विभाग के सभी लोगों के लिए संघर्ष करने वाला एक सशक्त संगठन का अभ्युदय हुआ है। जो सफलता की श्रेणी तक पहुंचाएगा, यही आशा है। आंदोलनकारी जिला प्रशासन के निचले स्तर के अधिकारियों को ज्ञापन देने से इंकार करते हुए स्वास्थ्य विभाग के ही वरिष्ठ अधिकारियों को ज्ञापन देने के जिद पर देर शाम तक जूता में धरना देकर बैठे रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed