September 25, 2024

सौरव गांगुली ने वनडे विश्व कप के लिए चुनी भारतीय टीम, इन स्टार खिलाड़ियों का पत्ता कटा

0

  नई दिल्ली

भारत में होने वाले आगामी वनडे विश्व कप 2023 को लेकर टीम इंडिया की तैयारियां जोरों पर है। टीम के ज्यादातर खिलाड़ी 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2023 के लिए जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। एशिया कप के लिए स्क्वॉड का ऐलान हो चुका है, जिसमें से ज्यादातर खिलाड़ी वनडे विश्व कप स्क्वॉड का हिस्सा बनेंगे। ऐसा मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर कह चुके हैं। हालांकि टीम का ऐलान होने में समय है लेकिन उससे पहले भारत के कई पूर्व क्रिकेटर्स ने आगामी वनडे विश्व कप के लिए अपनी पसंदीदा 15 सदस्यीय भारतीय टीम चुनी है। अब इसमें भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का नाम भी जुड़ गया है।

भारत के पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज सौरव गांगुली द्वारा चुनी गई टीम भी कई पूर्व क्रिकेटर्स की टीम से अलग नजर आ रही है। सौरव गांगुली ने अपने स्क्वॉड में तिलक वर्मा और संजू सैमसन को जगह नहीं दी है। आगामी वनडे विश्व कप भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेला जाएगा।   सौरव गांगुली ने अपनी पसंदीदा टीम से तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भी बाहर रखा, जिन्होंने चोट के बाद हाल ही में समाप्त हुई आयरलैंड सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी। सौरव गांगुली ने अपनी 15 सदस्यीय विश्व में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को शामिल किया है।
 

गांगुली ने बताया कि अगर कोई बल्लेबाज चोटिल होता है तो उसकी जगह वह तिलक वर्मा को लाएंगे। उन्होंने प्रसिद्ध कृष्णा को बतौर तेज गेंदबाज और युजवेंद्र चहल को बतौर स्पिनर बैकअप के रूप में रखा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed