September 25, 2024

टीचर ने मुस्लिम बच्चे को पूरी क्लास से पिटवाया, राहुल गांधी बोले- ये भाजपा का फैलाया केरोसिन है

0

मुजफ्फरनगर

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। शुक्रवार को सामने आए इस वीडियो में एक प्राइवेट स्कूल की महिला शिक्षक को कथित तौर पर एक मुस्लिम बच्चे की पिटाई करवाते देखा जा सकता है। वह छात्रों को अपने सहपाठी, आठ वर्षीय मुस्लिम लड़के को थप्पड़ मारने के लिए प्रोत्साहित करती दिख रही हैं। यह मामला मुजफ्फरनगर के खुब्बापुर में नेहा पब्लिक स्कूल का है। यहां की शिक्षिका तृप्ता त्यागी कथित तौर पर अन्य छात्रों को 8 वर्षीय मुस्लिम छात्र को मारने के लिए कहती नजर आ रही हैं। यह वीडियो छात्र के एक रिश्तेदार ने 24 अगस्त को शूट किया था।  

पूरे मामले के दो वीडियो सामने आए हैं। वीडियो में टीचर धर्म विशेष को लेकर भी टिप्पणी करते हुए दिखाई दे रही हैं। वहीं साथी छात्रों से मार खाने के बाद बच्चा रोता-बिलखता दिखाई दे रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि क्लासरूम में जमीन पर बैठे बच्चे एक-एक कर उसे मार रहे हैं। इस दौरान टीचर तमाचा मारने वाले बच्चों को जोर से मारने का निर्देश देती हैं।

देखा जा सकता है कि एक बच्चा उठकर टीचर के करीब खड़े छात्र के पास आता है और जोरदार तमाचा मारता है। इसपर टीचर कहती हैं, ''ताकत नहीं है क्या।'' वह बाकी बच्चों से भी उसे पीटने को कहती हैं। यही नहीं, महिला टीचर बच्चे की परवरिश को लेकर धार्मिक टिप्पणी करती हैं। उधर मार खाने के बाद बच्चा रोता बिलखता दिखाई दे रहा है।

वीडियो सामने आने के बाद नेताओं के बायन भी आने लगे हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि एक टीचर देश के लिए इससे बुरा कुछ नहीं कर सकता है। उन्होंने लिखा, "मासूम बच्चों के मन में भेदभाव का ज़हर घोलना, स्कूल जैसे पवित्र स्थान को नफ़रत का बाज़ार बनाना – एक शिक्षक देश के लिए इससे बुरा कुछ नहीं कर सकता। ये भाजपा का फैलाया वही केरोसिन है जिसने भारत के कोने-कोने में आग लगा रखी है। बच्चे भारत का भविष्य हैं – उनको नफ़रत नहीं, हम सबको मिल कर मोहब्बत सिखानी है।"

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने लिखा, "हम अपनी आने वाली पीढ़ियों को कैसा क्लासरूम, कैसा समाज देना चाहते हैं? जहां चांद पर जाने की तकनीक की बातें हो या नफरत की चहारदीवारी खड़ी करने वाली बातें। विकल्प एकदम स्पष्ट है। नफरत तरक्की की सबसे बड़ी दुश्मन है। हमें एकजुट होकर इस नफरत के खिलाफ बोलना होगा- अपने देश के लिए, तरक्की के लिए, आने वाली पीढ़ियों के लिए।"

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने लिखा, "यह वीडिओ उत्तर प्रदेश का है। टीचर एक मुसलमान बच्चे को क्लास के बाक़ी बच्चों से पिटवा रही है और इस पर फ़क़्र भी कर रही है।बच्चे के पिता ने उसे स्कूल से निकाल दिया और लिखित में दे दिया की वो कोई कारवाही नहीं करवायेंगे।" इस बीच पुलिस की प्रतिक्रिया भी सामने आ चुकी है। पुलिस ने जांच के आदेश दिए हैं। वहीं बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शुभम शुक्ला ने जांच के आदेश देकर स्कूल मैनेजमेंट को नोटिस भेज दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed