September 25, 2024

आज राहुल गांधी से मिलने श्रीनगर जाएंगी सोनिया गांधी, प्रियंका और वाड्रा भी आ सकते हैं झीलों के शहर

0

श्रीनगर
कांग्रेस नेता राहुल गांधी तीन दिवसीय निजी दौरे पर शुक्रवार को श्रीनगर पहुंचे और पार्टी संसदीय दल की प्रमुख एवं उनकी मां सोनिया गांधी भी शनिवार को यहां पहुंचेंगी।

प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी आ सकते हैं श्रीनगर
कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘राहुल जी लद्दाख के सप्ताह भर लंबे दौरे से आज शाम श्रीनगर पहुंचे।'' उन्होंने बताया कि वायनाड के सांसद राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी भी शनिवार को यहां पहुंचेंगी। पार्टी नेता ने बताया कि राहुल की बहन प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी श्रीनगर आ सकते हैं। उन्होंने बताया कि राहुल एक हाउसबोट में ठहरे हुए हैं और परिवार के शनिवार को रैनावारी इलाके में एक होटल में ठहरने की संभावना है। पार्टी के वरिष्ठ नेता ने बताया कि गांधी परिवार की इस होटल से पुरानी यादें जुड़ी हैं। उन्होंने बताया कि दो रात होटल में ठहरने के बाद वे गुलमर्ग जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस दौरान गांधी परिवार का कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘यह पूरी तरह से निजी, पारिवारिक दौरा है और पार्टी के किसी भी नेता के साथ कोई राजनीतिक वार्ता या बैठक नहीं होगी।''

राहुल गांधी 17 अगस्त को पहुंचे थे लद्दाख
राहुल पिछले एक सप्ताह से केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में थे और शुक्रवार सुबह करगिल में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने के बाद श्रीनगर पहुंचे। राहुल गांधी 17 अगस्त को लद्दाख पहुंचे थे। यह अगस्त 2019 में जम्मू कश्मीर को दो हिस्सों में बांटने और जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद इस क्षेत्र का उनका पहला दौरा है। तत्कालीन जम्मू कश्मीर राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया था और संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत इसके विशेष दर्जे को रद्द कर दिया गया था। राहुल ने पिछले एक सप्ताह में मोटरसाइकिल से पैंगोंग झील, नुब्रा घाटी, खारदुंगला टॉप, लामायुरू और जांस्कर सहित क्षेत्र के लगभग सभी प्रसिद्ध स्थानों का दौरा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *