September 25, 2024

कॉन्स्टेबल प्रहलाद को सलाम, राजकीय सम्मान से हुआ अंतिम संस्कार, परिजनों को 1 करोड़ का मुआवजा

0

नीमकाथाना

दौसा में बाइक चोर की फायरिंग में घायल कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह (34) ने शुक्रवार सुबह जयपुर के SMS हॉस्पिटल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। तिरंगा यात्रा के साथ पार्थिव देह को 11.15 बजे नीमकाथाना के पैतृक गांव चीपलाटा के खातीवाला में घर लाया गया। बेटे के गम में मां कुछ बोल भी नहीं पा रही। कांस्टेबल की पत्नी बेसुध हो गई और रोते हुए बार-बार बेहोश हो रही है।

महिलाओं ने संभालते हुए मां और पत्नी को प्रहलाद के अंतिम दर्शन करवाएं। इस दौरान सीकर आईजी सत्येंद्र सिंह, नीमकाथाना कलेक्टर श्रुति भारद्वाज​​​​​​, एडीजे दिनेश एमएन, सीकर सांसद सुमेदानंद सरस्वती समेत ग्रामीणों, पुलिस के जवानों ने कांस्टेबल प्रहलाद को पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। अब कुछ ही देर में ​​​​​​पार्थिव देह को मोक्षधाम ले जाया जाएगा। जहां ​राजकीय सम्मान के साथ जवान का अंतिम संस्कार किया ।

कांस्टेबल प्रहलाद सिंह के परिजनों को एक करोड़ की सहायता राशि दी जाएगी। सीएम अशोक गहलोत ने सहायता राशि का ऐलान किया है। कांस्टेबल प्रहलाद सिंह का आज एसएमएस अस्पताल में इलाज दौरान निधन हो गया। सीएम अशोक गहलोत ने 1 करोड़ की आर्थिक सहायता का किया ऐलान किया है। सीएम गहलोत ने कहा कि परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति दी जाएगी। बदमाशों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाया जाएगा। पुलिस मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में सीएम गहलोत ने कहा कि गैलेंट्री अवार्ड के लिए केंद्र को सिफारिश भेजेंगे।  

एक महीने पहले ही अपने घर गए थे

प्रहलाद पुत्र मालसिंह मूल रूप से नीमकाथाना के चीपलाटा गांव के खातीवाला की ढाणी के रहने वाले थे। एक महीने पहले ही वे अपने घर गए थे। उनकी मौत की खबर पहुंचते ही गांव शोक में डूब गया। परिजनों को शुक्रवार दोपहर 3 बजे तक सूचना नहीं दी गई थी। प्रहलाद के दो बच्चे हैं। बेटा चिराग 5 साल का और बेटी शानू 2 साल की है। प्रहलाद तीन भाइयों में दूसरे नंबर के थे। प्रहलाद के माता-पिता मालसिंह और भंवर कंवर जयपुर में हैं। जबकि पत्नी रीना कंवर और दोनों बच्चे गांव चीपलाटा में हैं। रीना को अभी पति के निधन की जानकारी नहीं है। पार्थिव देह शाम तक चीपलाटा पहुंचेगी, जहां राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। नीमकाथाना की थोई थाना पुलिस भी गांव पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *