September 25, 2024

4 भाई हाथ धोते वक्त करनाल नहर में डूबे, 2 सुरक्षित, लेकिन 2 की मौत

0

नई दिल्ली

करनाल की निगदू नहर में 4 चचेरे भाई डूब गए। इनमें से 2 सुरक्षित बाहर निकल गए, लेकिन 2 युवक डूब गए। डूबने वाले दोनों चचेरे भाई दिल्ली से आए थे। दोनों के परिवार करीब 15 साल से दिल्ली में रह रहे हैं। वह करनाल स्थित पैतृक गांव में धार्मिक स्थल पर प्रसाद चढ़ाने के लिए आए थे।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली के मंगोलपुरी निवासी सुनील उर्फ अनिल, आनंदपुर धाम दिल्ली के बॉबी और साहिल निगदू के गांव बीड-बड़ालवा में अपने चचेरे भाई अमित के पास आए हुए थे। उन्होंने पहले अपने गांव के धार्मिक स्थल पर प्रसाद चढ़ाया। इसके बाद वे दोपहर करीब एक बजे गांव के पास स्थित हाबड़ी नहर आ गए थे।

चारों युवक नहर की पटरी से गुजर रहे थे तो इस दौरान सभी नहर किनारे बैठकर अपने हाथ पांव पानी से साफ कर रहे थे। इसी बीच अचानक चारों युवक संतुलन बिगड़ने से नहर में गिर गए।

दो निकले सुरक्षित बाहर
पानी में गिरे अमित व साहिल ने तैर कर अपनी जान बचाई, जबकि सुनील व बॉबी देखते ही देखते उनके सामने पानी में डूब गए। उन्हें डूबता देख दोनों युवकों ने आसपास के लोगों को आवाज लगाई। लेकिन तब तक सुनील व बॉबी पानी में गायब हो चुके थे।

सूचना पर पहुंची पुलिस व गोताखोर
दोनों युवकों द्वारा आवाज लगाने पर आसपास के लोग मौके पर इकट्‌ठे हो गए। जिसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस व गोताखोरों की टीम मौके पर पहुंची। टीम देर रात नहर में दोनों की तलाश करती रही, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लग पाया।

कुछ साल पहले ही हुई थी दोनों की शादी जानकारी के अनुसार दोनों युवक शादीशुदा थे। कुछ साल पहले ही दोनों की शादी हुई थी। सुनील का एक लड़का है। जबकि बॉबी की पत्नी गर्भवती है। उधर निगदू थाना के SHO राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस व गोताखोरों की टीम नहर में सर्च अभियान चलाकर दोनों की तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *