September 25, 2024

नसबंदी के ऑपरेशन में चिकित्सक की लापरवाही से महिला की मौत, अस्पताल में हो-हंगामा

0

गिरिडीह
गिरिडीह जिले के बगोदर थाना क्षेत्र के जरमुन्ने पूर्वी पंचायत के हरिजन टोला की महिला प्रिंयका देवी, नसबंदी का ऑपरेशन के लिए  शाम बगोदर अस्पताल पहुंची थी. जंहा ऑपरेशन के बाद देर रात मौत हो गयी. इधर, महिला की मौत के बाद लोगों में आक्रोश है. वहीं, घटना के बाद अस्पताल परिसर से चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी फरार हो गए.
क्या है पूरा मामला

इस बाबत मृतका के पति अजय दास ने बताया कि पत्नी को नसबंदी को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर शुक्रवार की शाम चार बजे लेकर पहुंचे थे और मौजूद डॉक्टर धीरज कुमार के द्वारा छह बजे ऑपरेशन कराया गया. इस दौरान पत्नी को 10 बजे दर्द शुरू हो गया. जब पत्नी को दर्द शुरू हुआ तो उस वक्त अस्पताल में कोई चिकित्सक मौजूद नहीं थे. जिसे लेकर महिला की सुध नहीं ली गयी और देर रात महिला की 12 बजे मौत हो गयी. महिला के पति ने बताया कि पत्नी का ऑपरेशन डॉ धीरज कुमार के द्वारा किया गया था. परिजनों ने महिला की मौत पर चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया हैं और इस घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश हैं.

ग्रामीणों के द्वारा चिकित्सक पर कार्रवाई किये जाने की मांग की जा रही थी. वहीं, मृतक परिवार को उचित मुआवजा दिलाने की मांग की. मौके पर प्रमुख आशा राज, बीस सूत्री अध्यक्ष गुलाम सरवर, जिप सदस्य दुर्गेश कुमार, समेत अन्य मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *