September 24, 2024

एशियन गेम्स 2023 में टीम इंडिया का हेड कोच होगा ये दिग्गज, रुतुराज गायकवाड़ हैं कप्तान

0

नई दिल्ली
भारत में जब आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत हो रही होगी तो उसी समय चीन में एशियन गेम्स का आयोजन हो रहा है। भारत की क्रिकेट टीम भी इसमें हिस्सा ले रही है। इस टीम के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ हैं और एक युवा टीम भारत ने चीन भेजने का फैसला किया है। इस बीच खबर है कि एशियन गेम्स 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के नाम की पुष्टि हो गई है। बीसीसीआई जल्द इसका आधिकारिक ऐलान करेगी।

रिपोर्ट्स की मानें तो महान बल्लेबाज और नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण एशियन गेम्स में टीम के हेड कोच होंगे। वहीं, ऋषिकेश कनित्कर भारत की महिला क्रिकेट टीम के अंतरिम मुख्य कोच होंगे। एशियन गेम्स 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चीन के हांगजोउ में खेले जाने हैं। लक्ष्मण वर्तमान में बैंगलुरु के पास अलूर में भारत के उभरते खिलाड़ियों के एक उच्च प्रदर्शन कैंप की देखरेख कर रहे हैं।

टीओआई की रिपोर्ट की मानें तो एशियाड के लिए भारत की मेंस टीम के सहयोगी स्टाफ में लक्ष्मण के अलावा गेंदबाजी कोच के रूप में पूर्व भारतीय लेग स्पिनर साईराज बहुतुले और फील्डिंग कोच के रूप में मुनीश बाली शामिल होंगे। भारतीय महिला टीम की बात करें तो नए मुख्य कोच और सहयोगी स्टाफ की नियुक्ति को दिसंबर में नए अंतरराष्ट्रीय घरेलू सत्र की शुरुआत तक टाल दिया गया है। ऐसे में कनित्कर के साथ राजीब दत्ता बॉलिंग कोच और सुभादीप घोष फील्डिंग कोच के रूप में चीन जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *