September 24, 2024

‘मेरी कोई इच्छा नहीं है, सीटों का बंटवारा जल्द हो…’ इंडिया गठबंधन की मुंबई बैठक से पहले बोले नीतीश कुमार

0

पटना
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि ‘इंडिया’ गठबंधन में कुछ और दल शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि हम विपक्षी एकता की अगली बैठक में भाग लेने मुंबई जा रहे हैं। वहां हम सब दोबारा एक साथ मिल बैठकर 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी पर निर्णय लेंगे।मुख्यमंत्री रविवार को लोहिया पथ चक्र का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातकर रहे थे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर मेरी कोई व्यक्तिगत इच्छा नहीं है। हम शुरू से यह बात बोल रहे हैं। हम सभी विपक्षी दलों को एकजुट करना चाहते हैं। हम चाह रहे हैं कि लोकसभा चुनाव की सीटों का बंटवारा जल्द हो और तय हो जाए कि कौन-कौन, कहां-कहां से लड़ेगा। पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि विपक्ष क्या बोलता है, उसका कोई मतलब नहीं है।

'भाजपा के लोग क्या बोलते हैं, ध्यान नहीं देते'
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि भाजपा के लोग जान रहे हैं कि हम इतने लोगों को एकजुट कर रहे हैं तो उनको नुकसान होने वाला है। इसलिए भाजपा के लोग अनाप-शनाप बोलते रहते हैं। भाजपा के लोग क्या बोलते हैं, उसपर हम ध्यान नहीं देते है।रविवार के दिन काम पर निकलने को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गये प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमको सिर्फ काम करना है। काम से ही मतलब रखते हैं। दिन कोई मायने नहीं रखता है। मालूम हो कि विपक्षी एकता पर अगली बैठक मुंबई में एक सितंबर को होनी है। इससे पहले दो बैठकें हो चुकी हैं। पहली बैठक 23 जून को पटना में हुई थी, जिसमें 15 दलों के शीर्ष नेता भाग लिये थे। दूसरी बैठक में बेंगलुरु में 17-18 जुलाई को हुई थी, जिसमें 26 दलों के नेता शामिल हुए थे। इसी बैठक में विपक्षी महागठबंधन का नाम ‘इंडिया’ दिया गया था।

गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का लिया जायजा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को सड़क मार्ग से पटना के आसपास गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का जायजा लिया। मुआयना के क्रम में उन्होंने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर को ध्यान में रखते हुए पूरी तरह सचेत रहें और सारी तैयारियां पूरी रखें। गंगा नदी के किनारे, जहां भी घनी आबादी है, वहां निरंतर चौकसी एवं विशेष निगरानी रखें, ताकि लोग सुरक्षित रहें। मुख्यमंत्री अटल पथ होते हुए जेपी गंगा पथ से रानी घाट पहुंचे, जहां उन्होंने गंगा के जलस्तर में हुई वृद्धि को देखा। जेपी गंगा पथ पर रानी घाट से पैदल चलते हुए मुख्यमंत्री ने पटना लॉ कॉलेज गंगा घाट, गोलकपुर बालू घाट, बहरवा घाट और गांधी घाट के आसपास के इलाकों में गंगा नदी के जलस्तर की स्थिति को देखा और अधिकारियों के इस संबंध में विस्तृत जानकारी ली।

इस मौके पर तमाम अधिकारी सीएम के साथ थे मौजूद इस मौके पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, जल संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद, आपदा प्रबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, पटना प्रमंडल आयुक्त कुमार रवि, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह आदि उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *