September 24, 2024

लव अफेयर के चककर में मां ने बेची नाबालिग बेटी

0

रांची

रांची की एक नाबालिग लड़की को उसकी मां ने पति की मौत के बाद प्रेमी के चक्कर में पड़ ढाई लाख में मुजफ्फरपुर में बेच दिया। सौदा करने के बाद अपने बेटे को एक हॉस्टल में रख मां ने डेढ़ साल पहले प्रेमी से दिल्ली में शादी रचा ली। बच्ची को खरीदने वाला 35 साल का व्यवसायी है।

मामले के खुलासे के बाद पुलिस ने बच्ची को बरामद कर उसके खरीदार और बिचौलिया दंपति को गिरफ्तार कर लिया है। अब दिल्ली में रह रही बच्ची की मां और उसके प्रेमी की गिरफ्तारी की तैयारी है। बच्ची के पिता काम के सिलसिले में परिवार संग मुजफ्फरपुर गोबरसही में रहते थे।

दो साल पहले उनकी मौत हो गई। मां परिवार नहीं चला पाई और एक युवक से संबंध हो गया। युवक शादी को तैयार हो गया, पर बच्चों को अपनाने से मना कर दिया। ऐसे में मां ने बेटी को एक महिला व उसके पति के सहयोग से प्रेमी के साथ मिल ढाई लाख में बेच दिया।

इधर,महिला ने बेटे का हॉस्टल खर्च नहीं दिया। तब बच्चे ने घर का पता बताया, जिसके बाद हॉस्टल संचालक ने परिवार को सूचना दी व मामला खुला। सूचना के बाद बच्ची के दादा और चाचा ने रांची में जीरो एफआईआर कराई।

यह एफआईआर मुजफ्फरपुर पहुंचा। बच्ची के दादा और चाचा रांची से अपनी कार से मुजफ्फरपुर पहुंचे और बच्ची की ढूंढने में सफल रहे। मुजफ्फरपुर एसएसपी राकेश कुमार ने कहा कि जांच चल रही है। बच्ची का कोर्ट में 164 के तहत आज बयान कराया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *