September 24, 2024

इंदौर की सड़कों पर देर रात निकले कलेक्टर, रात भर घूमकर लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

0

इंदौर
प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में देर रात कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी ने सड़कों पर घूम-घूम कर हालात का मौका मुआयना कर व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जहाँ कहीं भी अव्यवस्थाएं पाई वहाँ संबंधितों को आगाह किया और अनावश्यक सड़कों में खड़े जन समूह से भी सवाल जवाब किए। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने रात 12:30 बजे से राजीव गांधी चौराहे से शुरुआत कर रात 3:00 बजे तक निरीक्षण किया।
कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने भवरकुआं स्थित भोलाराम मार्ग पर अनावश्यक खड़े लोगों को घर जाने की समझाई दी। साथ ही लोगों से नशे की बिक्री को लेकर भी पूछताछ की। भंवरकुआ चौराहे पर कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने जूनी इंदौर एसीपी और भंवरकुवां टीआई को तलब कर जानकारी ली एवं भोलाराम उस्ताद मार्ग और भंवर कुआ चौराहे पर बल तैनात करने के निर्देश दिए।

इस दौरान पलासिया चौराहे पर कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने दुकानों पर 24×7 का लोगो भी नहीं होने, रोड पर खड़ी गाड़ियां और फैला हुआ कचरा देखकर दुकानदार को जमकर फटकार लगाई। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने तत्काल दुकान बंद करने आदेश दिये। वहीं एलआईजी पहुंचने पर कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने दुकानों का बाहर तक सामान देखकर नाराजगी जताई। मौके पर पहुंचे एसीपी परदेशीपुरा और थाना प्रभारी एमआईजी ने दुकानों के अतिक्रमण की जानकारी कलेक्टर को दी।
पुलिस को दिए दिशा-निर्देश
कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने निरीक्षण कर स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि, कल तक आप व्यवस्था सुधारें वरना नगर निगम के माध्यम से कार्रवाई की जाएगी। यहां कलेक्टर ने लोगों से देर रात आने का कारण भी पूछा। वहीं दुकानो में तैनात कर्मचारियों से वेतन एवं अन्य जानकारियां भी ली। विजयनगर पहुंचकर कलेक्टर ने चाय के दुकान वालों को बुलाकर आसपास फैले कचरे के चलते जमकर डांटा एवं निर्देश दिया कि दुकान के बाहर आप स्वयं को साफ सफाई रखना है। साथ ही अतिरिक्त डस्टबिन लगाने के भी निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने भी दुकानदारों से कहां के किसी भी प्रकार की असामाजिक गतिविधि देखने पर तत्काल पुलिस को सूचना दें। जिससे तत्काल कार्रवाई हो सके।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *