September 24, 2024

नूंह में VHP की यात्रा पर क्यों असदुद्दीन ओवैसी ने BJP को बताया बेबस

0

नई दिल्ली

नूंह में एक तरफ विश्व हिंदू परिषद और हिंदू संगठन बृजमंडल यात्रा निकालने पर अड़े हैं तो पुलिस ने पूरे जिले को छावनी में बदल दिया है। इस बीच एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि यदि हिंसा होती है तो हरियाणा की भाजपा सरकार जिम्मेदार होगी। हालांकि, उन्होंने भाजपा को बेबस बताते हुए यह भी कहा कि सरकार के आदेश के खिलाफ वीएचपी यात्रा निकालने पर अड़ी है।

ओवैसी ने कहा कि भाजपा सरकार ने मुसलमानों के खिलाफ एकतरफा कार्रवाई की इसलिए दोबारा यात्रा निकालने की हिम्मत हुई। उन्होंने मोनू मानेसर को लेकर कहा कि उसे मोनू डार्लिंग बनाया गया। हैदराबाद के सांसद ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि ये भाजपा के प्यादे नहीं हैं, बल्कि इनके आगे बेबस हो चुकी है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि हिंसा हुई तो सरकार जिम्मेदार होगी।

उन्होंने सोमवार को एक्स पर लिखा, 'हरियाणा की भाजपा सरकार के आदेश के खिलाफ जाकर वीएचपी शोभा यात्रा निकालने की धमकी दे रही है। नूह की हिंसा से पहले सरकार को पता था कि यात्रा की आड़ में मुसलमानों को निशाना बनाया जाएगा। अगर मुसलमानों के खिलाफ एकतरफा कानूनी कार्रवाई नहीं होती और असली मुजरिम को मोनू डार्लिंग न बनाया होता तो कट्टरपंथी 'परिषद' और सेना की इतनी हिम्मत नहीं होती। लग रहा है कि ये भाजपा के प्यादे नहीं है बल्कि भाजपा इन संगठित अपराधियों के आगे बेबस है।'

ओवैसी ने कहा कि यदि नूंह में फिर हिंसा हुई तो सरकार जिम्मेदार होगी। उन्होंने लिखा, 'अगर नूह में फिरसे हिंसा हुई तो इसका जिम्मेदार सिर्फ हरियाणा की भाजपा सरकार होगी। अब तो घर तोड़ने के लिए भी मुसलमान के घर नहीं बचे।' ओवैसी ने ये बातें ऐसे समय पर कहीं हैं जब हिंदू संगठन हर हाल में यात्रा निकालने पर अड़ें हैं तो सरकार के आदेश पर पुलिस ने रोकने का पूरा इंतजाम किया है। पूरे जिले को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। धारा-144 लागू कर दी गई है और इंटरनेट भी बैन है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *