September 24, 2024

ममता का दावा : दिसंबर में लोकसभा चुनाव, BJP ने बुक किए सारे हेलिकॉप्टर

0

कोलकत्ता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को दावा किया कि केंद्र सरकार दिसंबर में ही लोकसभा चुनाव करा सकती है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनाव प्रचार के लिए सारे हेलिकॉप्टर पहले ही बुक कर लिए हैं। टीएमसी यूथ विंग की रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि यदि भाजपा को लगातार तीसरी बार सत्ता में मिलती है तो फिर देश तानाशाही की ओर बढ़ जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ गैरकानूनी गतिविधियों में संलिप्त हैं। अवैध तौर पर पटाखा फैक्टरियां चलाई जा रही हैं, जिनमें धमाके हुए हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ पुलिस वालों के समर्थन से ऐसा किया जा रहा है। ममता बनर्जी ने कहा, 'यदि भाजपा लगातार तीसरी बार सत्ता में आती है तो फिर देश में तानाशाही स्थापित हो जाएगी। मेरा पक्का अनुमान है कि वे लोकसभा के चुनाव दिसंबर 2023 तक करा सकते हैं।' उन्होंने कहा कि भाजपा पहले ही पूरे देश में अलग-अलग समुदायों के बीच दुश्मनी फैला चुकी है। अब यदि वे सत्ता में लौटते हैं तो फिर देश नफरत से भर जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव की तैयारी पूरी कर ली है। कैंपेन के लिए उन्होंने सारे हेलिकॉप्टरों को बुक करा लिया है। ऐसा इसलिए किया है ताकि दूसरे दल हेलिकॉप्टर न पा सकें।

ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल से तीन दशक के माकपा राज को खत्म किया था। अब लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराएंगे। जादवपुर यूनिवर्सिटी में एबीवीपी कार्यकर्ताओं की ओर से गोली मारो जैसे नारे लगाए जाने पर ममता ने कहा कि यह उत्तर प्रदेश नहीं है। उन्होंने कहा कि विवादित नारे लगाने वाले लोगों के खिलाफ ऐक्शन होगा और उन्हें अरेस्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह यूपी नहीं बंगाल है। यहां इस तरह के नारों को बर्दाश्त नहीं कर सकते। ममता बनर्जी ने इस दौरान गवर्नर सीवी आनंद बोस पर भी हमला बोला और कहा कि वे चुनी हुई सरकार से पंगा न लें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *