September 30, 2024

रीट आंसर-की जल्द ही हो जाएंगे जारी, आवेदन में सुधार कल तक, BSER ने जारी किया नोटिस

0

नई दिल्ली
राजस्थान रीट 2022 परीक्षा में सम्मिलित हुए लाखों उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान (BSER) द्वारा राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 2022 के दोनो ही पेपरों – लेवल 1 और लेवल 2 के लिए प्रोविजिनल आंसर-की जल्द ही जारी किए जाएंगे। बोर्ड द्वारा रीट 2022 आंसर-की को परीक्षा पोर्टल, reetbser2022.in पर जारी किया जाएगा और जहां से उम्मीदवार अपने सम्बन्धित लेवल और क्वेश्चन पेपर सीरीज के लिए अनौपचारिक उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकेंगे। साथ ही, बोर्ड द्वारा इन आंसर-की को लेकर उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को भी आमंत्रित किया जाएगा, जिसकी समीक्षा के बाद बीएसईआर फाइनल आंसर-की और रीट रिजल्ट 2022 की घोषणा करेगा। हालांकि, बोर्ड ने इस कार्यक्रम के लिए समय-सारणी घोषित नहीं की है लेकिन बोर्ड द्वारा रीट परीक्षा के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों हेतु नोटिस जारी किया गया है, जिसके बाद आंसर-की जारी कर दिए जाने की उम्मीद विभिन्न मीडिया रिपोर्ईट्स में जताई जा रही है।

REET 2022 Answer Key: रीट परीक्षा के आवेदन में सुधार 18 अगस्त
बीएसईआर द्वारा रीट आंसर-की 2022 को जारी किए जाने की तैयारियों के बीच उम्मीदवारों से प्राप्त हो रहे अप्लीकेशन करेक्शन हेतु विंडो ओपेन किए जाने की सोशल मीडिया पर की जा रही गुजारिशों के मद्देनजर आवेदन में सुधार का एक और मौका देते हुए नोटिस 14 अगस्त 2022 को परीक्षा पोर्टल जारी किया। इस नोटिस के मुताबिक, जिन उम्मीदवारों को अपने आवेदन में हुई त्रुटियों में सुधार कराना है, वे बोर्ड के रीट कार्यालय में व्यक्तिगत तौर पर उपस्थित होकर इसे ठीक करा सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि सम्बन्धित सुधार के लिए उन्हें प्रमाणित साक्ष्य प्रस्तुत करने होंगे। साथ ही, बोर्ड ने रीट 2022 आवेदन में सुधार की आखिरी तारीख 18 अगस्त 2022 निर्धारित की है।

दूसरी तरफ, बीएसईआर ने रीट 2022 के आवेदन में सुधार हेतु पूर्व में रीट कार्यालय में उपस्थित होकर अभ्यावेदन कर चुके उम्मीदवारों को निर्देश दिए हैं कि वे फिर से त्रुटि सुधार हेतु आवेदन न करे। अधिक जानकारी के लिए बीएईआर द्वारा जारी नोटिस इस लिंक से देखें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *