September 24, 2024

चार करोड़ के 20 क्विंटल गांजे को जबलपुर पुलिस ने किया जब्त

0

जबलपुर

 छत्तीसगढ़ से ट्रक में लकड़ियों में छिपाकर हरियाणा जा रहा 4 करोड़ का 20 क्विंटल गांजा जबलपुर जब्त किया है। पुलिस ने गांजा तस्करी करने वाले ड्राइवर महेश कुमार निवासी मोदहा जिला हमीरपुर को गिरफ्तार करते हुए एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है। चालक से हुई पूछताछ के बाद पुलिस ने उड़िसा के सप्लायर काला निवासी उमरकोट एवं वाहन मालिक पलाश राय तथा हरियाणा के बरोली के खिरदार को आरोपी बनाया है।

एसपी तुषारकांत विद्यार्थी ने बताया कि चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना द्वारा नशे के खिलाफ निरंतर अभियान चलाने के निर्देश दिए है। एडीजीपी उमेश जोगा के मार्गदर्शन में लगातार नशा माफिया के विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है। रविवार को हाईवे से गांजा सप्लाई की सूचना पर सीएसपी सुनील नेमा, टीआई तिलवारा सरिता बर्मन, टीआई मदनमहल ओपी तिवारी सहित अन्य पुलिस बल को सघन चैकिंग के लिए लगाया गया था। संदेही ट्रक क्रमांक सीजी 08 एल 3830 को रोकने का प्रयास किया तो ट्रक चालक ट्रक तेजी से भागने लगा, जिसे घेराबंदी कर पकड़ा।

हरियाणा जा रहा था ट्रक
ट्रक में 2 लोग सवार थे एवं नीलिगरी की लकड़ियां लोड थीं। ट्राला एवं केबिन चैक करने पर गांजा के पैकिट सैलो टेप से चिपके हुए मिले। ट्रक में सवार संदेही मोह. शकील मंसूरी ने पुलिस को बताया कि ट्रक को रायपुर-कर्वधा-चिल्पी-मण्डला से जबलपुर होते हुए हरियाणा ले जा रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *