September 24, 2024

सब जूनियर वर्ग में छग के अभय कोसा ने जीता सुपर टीन बॉय ऑफ इंडिया 2023 का खिताब

0

भिलाई

भिलाई में 29वीं इंडियन नेशनल बेंच प्रेस एंड डेडलिफ्ट चैंपियनशिप 2023 का आयोजन किया गया जिसमे सब जूनियर टीन्स, जूनियर, सीनियर और मास्टर चार कैटेगरी में देश भर से आए महिला और पुरुष खिलाड़ियों ने भाग लिया। सब जूनियर वर्ग में राजनांदगांव के अभय कोसा ने सुपर टीन बॉय ऑफ इंडिया 2023 बेंच प्रेस का खिताब जीतकर छत्तीसगढ़ को पहले स्थान पर लाया। गोवा को दूसरा और कर्नाटक को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।

पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और अंतर्राष्ट्रीय मेडलिस्ट खिलाड़ी उत्तम कुमार साहू ने बताया कि यह प्रतियोगिता नेशनल पावर फेडरेशन की ओर से आयोजित की थी जिसमें छत्तीसगढ़ पावर लिफ्टर एसोसिएशन और भिलाई पावर लिफ्टर एसोसिएशन की ओर से बेंच प्रेस और डेडलिफ्ट की राष्ट्रीय चैंपियनशिप का आयोजन 25 से 27 अगस्त 2023 तक भिलाई सेक्टर 6 के कालीबाड़ी में आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में देश के अलग-अलग राज्यों से लगभग 400 खिलाड़ियों ने भाग लिया। महिलाओं ने इस आयोजन में काफी अच्छा प्रदर्शन किया।

आयोजन के सदस्य प्रशम दत्ता ने बताया कि इस चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के लगभग 60 खिलाड़ियों ने भाग लिया था। उनके बेहतर प्रदर्शन से छत्तीसगढ़ पहले स्थान पर रहा। इससे पूरे राज्य का गौरव बढ़ा है। इस आयोजन में गोवा, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तेलंगाना, बिहार, आंध्र प्रदेश सहित अन्य राज्यों से खिलाड़ी पहुंचे थे। इसमें गोवा दूसरे और कर्नाटक तीसरे स्थान पर रहा। चैंपियनशिप में सब जूनियर वर्ग में राजनांदगांव के अभय कोसा चैंपियन रहे। उन्होंने बेंच प्रेस में 135 किलोग्राम वजन को लिफ्ट करके 94.6 अंक हासिल किए। इसके साथ ही जहां आयोजन में छत्तीसगढ़ चैंपियन हुआ तो वहीं अभय को सुपर टीन ब्वाय ऑफ इंडिया 2023 इन बेंच प्रेस का खिताब मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *