September 24, 2024

विधायक फीडबैक के बाद बीजेपी में हलचल हुई तेज

0

ग्वालियर

भाजपा में प्रवासी विधायकों द्वारा किए गए होमवर्क के बाद प्रदेश भर में सियासी हलचल तेज हो गई। ये विधायक फीडबैक लेकर रवाना हो चुके हैं, जो पार्टी के केंद्रीय संगठन को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। उन्होंने क्या रिपोर्ट तैयार की है, इसे लेकर दावेदारों में खासी उत्सुकता है। दावेदारों के साथ ही क्षेत्र के पूरी रिपोर्ट इन विधायकों के जरिए केंद्रीय संगठन ने तैयार करवाई है।

सभी प्रवासी विधायक रविवार को क्षेत्रों से वापस चले गए हैं। इस दौरान उन्होंने यहां के आम लोगों के अलावा क्षेत्र के संगठन के साथ ही सभी मोर्चा प्रभारियों और दावेदारों से चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने यह भी जानने का प्रयास किया कि भाजपा को लेकर आमजन में क्या माहौल हैं। कुछ टिकटों में इन प्रवासी विधायकों की रिपोर्ट अहम हो सकती है।

यह रिपोर्ट प्रवासी विधायक सीधे केंद्रीय संगठन को सौंपेंगे। माना जा रहा है कि यह रिपोर्ट सीधे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पास पहुंचेगी। इसके बाद भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण फैसले ले सकता है।

ग्वालियर में ये आए थे
ग्वालियर की दक्षिण विधानसभा में ललितपुर विधायक रामरतन कुशवाह, ग्वालियर पूर्व में फिरोजाबाद के विधायक मनीष असीजा, ग्वालियर विस में गोपालगंज बिहार के एमएलसी राजीव कुमार, ग्वालियर ग्रामीण में रामपुरकलां उप्र के विधायक आकाश सक्सैना, भितरवार में ललितपुर के डॉ वर्मा और डबरा में विधायक रामदुलारे ने अपने- अपने क्षेत्रों में आठ दिन प्रवास कर मंडल, बूथस्तर व पन्ना प्रमुख से लेकर सांसद, विधायक, पार्षद एवं पूर्व जनप्रतिनिधियों के साथ समाज के विभिन्न वर्गों, बुद्धिजीवियों, व्यवसाइयों के साथ सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से मेल मुलाकात करते हुए सरकार के प्रति उनका नजरिया जाना।

पार्टी के टिप्स पर चला होमवर्क
इन विधायकों को भोपाल में 19 अगस्त को आयोजित कार्यशाला के जरिए केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र सिंह व राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने प्रशिक्षण दिया और एक एजेंडा इन्हें देकर विधानसभा क्षेत्रों में भेजा गया। 20 से 27 अगस्त तक इन विधायकों को सौंपे गए विधानसभा क्षेत्र में प्रवास कर अपना काम करना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *