September 24, 2024

G-20 के लिए दुल्हन की तरह सज रही दिल्ली, लाइटिंग देख कहेंगे वाह!

0

नईदिल्ली

जी-20 समिट को लेकर पूरी दिल्ली को नया रंगरूप दिया जा रहा है। दिल्ली की सड़कों से लेकर चौराहे तक को सजाया जा रहा है। इस दौरान 20 से अधिक देशों के राष्ट्राध्यक्ष और प्रतिनिधि राजधानी में मौजूद रहेंगे। ऐसे में दिल्ली उनपर अपनी अलग छाप छोड़ने को तैयार है।

प्रगति मैदान में सम्मेलन

जी-20 समिट दिल्ली के प्रगति मैदान में 9-10 सितंबर को आयोजित होगा। चमक रही दिल्ली दिल्ली में सड़कों पर लाइटिंग की वजह से रात को शहर अलग ही चमक रहा है। दिल्ली जी-20 समिट में आने वाले विदेशी मेहमानों का स्वागत करने के लिए तैयार है।जी-20 समिट से पहले दिल्ली की सड़कों को चमकाया जा रहा है।

राजधानी दिल्ली के पार्कों में भी रखरखाव किया जा रहा है। जी-20 सम्मेलन का मुख्य आयोजन प्रगति मैदान के भारत मंडपम में होगा। शहर में अलग-अलग जगहों पर जी-20 के लोगो लगाए गए हैं।

लाइटिंग देख कहेंगे वाह!

सड़कों पर शानदार लाइटिंग एक अलग ही नजारा बना रही है। दिल्ली की सड़कों की साफ-सफाई से लेकर फूलों के गमले अलग ही नजारा बना रहा है। सड़क किनारे भी सजावट की गई है।

दीवारों पर इतिहास

राजधानी में दीवारों पर कलाकृतियों के जरिये इतिहास की झलक देखने को मिल रही है। सड़कों पर बने आर्ट अलग ही लुक दे रहे हैं। जी-20 के राष्ट्राध्यक्ष होंगे शामिल दिल्ली में जी-20 के राष्ट्राध्यक्ष के साथ 9 विशेष आमंत्रित देशों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *