September 24, 2024

इजरायल पर हमला करने पर हमास को चुकानी होगी कीमत : प्रधानमंत्री नेतन्याहू

0

जेरूसलम
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि अगर हमास ने इजरायल पर हमले की कोशिश की, तो उसे पूरी कीमत चुकानी होगी। नेतन्याहू ने रविवार को एक टेलीविजन बयान में कहा, "जो कोई भी हमें चोट पहुंचाने की कोशिश करेगा, उसे पूरी कीमत चुकानी पड़ेगी।"

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह टिप्पणी हमास के उप राजनीतिक प्रमुख सलाह अल-अरौरी की धमकी के बाद आई है कि अगर इजरायल ने फिलिस्तीनी नेताओं की हत्या की कोशिश की तो उसके खिलाफ कई मोचों पर लड़ाई होगी। पिछले हफ्ते, दक्षिणपंथी इजरायली मंत्रियों और सांसदों ने सरकार से इजरायलियों के खिलाफ फिलिस्तीनी हमलों के जवाब में कार्रवाई का आह्वान किया था।

इज़राइल ने अत्याधुनिक जासूसी विमानों की परीक्षण उड़ानें शुरू की: सेना

जेरूसलम
 इजराइल की सेना ने खुफिया प्रणालियों से लैस गल्फस्ट्रीम जी550-आधारित टोही विमान ओरॉन का परीक्षण उड़ान शुरू कर दिया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रक्षा मंत्रालय ने रविवार को एक बयान में कहा कि सेना ने खुफिया प्रणालियों को अत्याधुनिक ओरोन विमानों की परीक्षण उड़ानें शुरू कर दी हैं।

मंत्रालय ने कहा, यह विमान इजरायली सेना को अभूतपूर्व खुफिया क्षमताएं प्रदान करेगा, इससे खराब मौसम में भी जमीनी गतिविधियों की वास्तविक समय पर निगरानी की जा सकेगी।

रक्षा मंत्रालय की मिशनीकृत विमान शाखा के प्रमुख ने कहा कि "ओरोन" "एक संयुक्त मल्टी-डोमेन, मल्टी-सेंसर विमान है, जो इज़राइली रक्षा बलों को खतरों का मुकाबला करने के लिए शक्ति प्रदान करेगा।"

उन्होंने कहा कि इसकी अनूठी क्षमताओं में व्यापक क्षेत्र में कई लक्ष्यों को सटीक रूप से ट्रैक करने की क्षमता शामिल है।

ओरोन को 2021 में यूएस-आधारित एयरफ्रेमर गल्फस्ट्रीम एयरोस्पेस द्वारा इजरायली वायु सेना को निगरानी कार्यों के लिए दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *