September 23, 2024

एनआईटी में राष्ट्रीय खेल दिवस समारोह की गतिविधियां शुरू

0

रायपुर

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान रायपुर में संस्थान की शौर्य-खेल समिति द्वारा 27 अगस्त  को आकर्षक और बहुप्रतीक्षित राष्ट्रीय खेल दिवस समारोह की शुरूआत की गई। इस कार्यक्रम का आयोजन शौर्य के फैकल्टी इन चार्ज डॉ. हरेंद्र नारंग के कुशल मार्गदर्शन में किया गया।

पहले दिन की शुरूआत दो चरणों में आयोजित होने वाले विभिन्न खेल आयोजनों के साथ हुई। सुबह के शुरूआती चरण में, एक ताजा शुरूआत के रूप में क्रमश: छात्रों और संकायों दोनों के साथ मैराथन का आयोजन किया गया। इसके बाद, वॉलीबॉल, क्रिकेट और फुटबॉल जैसे रोमांचक और प्रमुख खेल आयोजनों की एक श्रृंखला आयोजित की गई जिसमे छात्रों ने बड़े पैमाने पर भाग लिया। दूसरे चरण में मनोरंजक और रोमांचक खेल गतिविधियों जैसे टग-आफ-वॉर, टेबल टेनिस, शतरंज और कई अन्य मनोरंजक गतिविधियों आदि खेलों का आयोजन किया गया। पूरे आयोजन का आकर्षण का केंद्र टग-आफ-वॉर रहा, इसमें छात्रों की अधिकतम भागीदारी देखी गई। छात्रों और संकायों के बीच एक अत्यधिक मनोरम शतरंज प्रतियोगिता भी आयोजित की गई थी।

प्रतिभागियों ने सभी खेल में उत्साहपूर्वक भाग लिया तथा वहां उपस्थित दर्शकों ने भी खेल का आनंद उठाया। खेल महाकुंभ का दूसरा दिन राष्ट्रीय खेल दिवस 29 अगस्त को कुछ अतिरिक्त कार्यक्रमों और इससे भी अधिक रोमांचक गतिविधियों के साथ आयोजित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed