September 23, 2024

एशिया कप 2023 से पहले श्रीलंका की टेंशन हद से ज्यादा बढ़ी, अब ये धाकड़ गेंदबाज हुआ बाहर

0

कोलंबो
सह मेजबान श्रीलंका की एशिया कप 2023 की तैयारियों को एक और झटका लगा जब उसके तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका सोमवार को टीम के चोटिल गेंदबाजों की सूची में जुड़ गए जिसमें लाहिरू कुमारा, दुष्मंता चामीरा और वानिंदु हसारंगा शामिल हैं। एशिया कप 30 अगस्त से शुरू होगा, जिसके चार मैच पाकिस्तान और 9 मैच श्रीलंका में आयोजित होंगे।

श्रीलंका क्रिकेट की चिकित्सा समिति के चेयरमैन अर्जुन डि सिल्वा ने 'ईएसपीएनक्रिकइंफो' को बताया कि मदुशंका शुक्रवार को अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो गए और हो सकता है वह विश्व कप से पहले फिटनेस हासिल नहीं कर पाएं। रिपोर्ट के अनुसार चामीरा भी चोटिल होने के कारण एशिया कप में नहीं खेल पाएंगे और विश्व कप के शुरुआती हिस्से में भी उनका खेलना संदिग्ध लगता है।

लेग स्पिनर हसारंगा भी जांघ की चोट से उबर रहे हैं और इस खबर के अनुसार उनका भी एशिया कप के कुछ हिस्से में नहीं खेलने की संभावना है। कुमारा, चामीरा और मदुशनाका की तिकड़ी जून और जुलाई में टीम की विश्व कप क्वालीफायर सफलता में अहम रही थी।

इनकी अनुपस्थिति में श्रीलंका को कासुन रजीता, प्रमोद मदुशान और माथिशा पाथिराना पर निर्भर रहना पड़ सकता है जबकि हसारंगा की जगह लेने के लिए उनके पास दुनिथ वेलालागे और दुशान हेमंता के विकल्प मौजूद हैं। श्रीलंका एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ करेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed