September 23, 2024

युवक ने लगाया ‘हिन्दुस्तान मुर्दाबाद’ का नारा, अब पुलिस का शिकंजा

0

नईदिल्ली

दिल्ली में युवक ने 'हिन्दुस्तान मुर्दाबाद' का नारा लगा दिया। वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि VIDEO चांदनी चौक का है और महिला रिपोर्टर लोगों से बात कर रही थी। इसी बीच युवक ने ऑन कैमरा हिन्दुस्तान मुर्दाबाद का नारा लगा दिया। अब इस पूरे घटनाक्रम का दिल्ली पुलिस ने स्वतः संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया है। युवक के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है, जल्द ही सख्त एक्शन लिया जाएगा।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ऑनलाइन सामने आए एक वीडियो के संबंध में एफआईआर दर्ज कर रही है, जिसमें एक व्यक्ति को "हिंदुस्तान मुर्दाबाद" कहते हुए सुना जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि वीडियो शहर में लाल किले के पास शूट किया गया था। काली टी-शर्ट पहने एक व्यक्ति को माइक्रोफोन पकड़े एक महिला से "हिंदुस्तान मुर्दाबाद" कहते हुए सुना जा सकता है। मौके पर मौजूद लोग शख्स की हरकत को गलत बता रहे हैं. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

नॉर्थ दिल्ली के पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने कहा, "इस सोशल मीडिया पोस्ट के संबंध में, हम स्वत: संज्ञान ले रहे हैं। धारा 153ए (धर्म, नस्ल, जन्म स्थान के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना और माहौल बिगाड़ने की कोशिश) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। भारतीय दंड संहिता के तहत कोतवाली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है।''

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *