September 23, 2024

टाटा-दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन अब आरा तक जाएगी, रेलवे बोर्ड से आदेश जारी

0

टाटानगर
टाटानगर से दानापुर जाने वाली ट्रेन, दक्षिण बिहार एक्सप्रेस (राजेंद्रनगर- दुर्ग) ट्रेन, राजेंद्रनगर- हावड़ा- राजेंद्रनगर एक्सप्रेस और पटना- हटिया पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन को अब बिहार के आरा स्टेशन तक चलाया जाएगा. आरा के सांसद आरके सिंह के आग्रह पर पूर्वोत्तर सेंट्रल रेलवे ने इसकी मंजूरी दे दी है. रेलवे बोर्ड से इसका आदेश निकाल गया है. ईस्ट सेंट्रल रेलवे की ओर से दानापुर के सीनियर डीओएम को पत्र मिल गया है.

ट्रेन के नये टाइम टेबल की घोषणा जल्द की जाएगी

इसकी शुरुआत करने की तिथि की घोषणा जल्द की जाएगी. दानापुर से आरा की दूरी करीब 39 किलोमीटर है. ट्रेन का क्या समय होगा, आरा पहुंचने में कितनी देर लगेगी, इसका मॉड्यूल तैयार किया जाएगा. अभी तक तय है कि टाटानगर से सुबह 8:15 बजे खुलकर यह ट्रेन रात के 7:30 बजे दानापुर पहुंचेगी. 7:35 बजे दानापुर से आरा के लिए प्रस्थान करेगी तथा रात करीब 8:30 बजे आरा पहुंचेगी. दानापुर से टाटा आने वाली ट्रेन आरा से 4:45 बजे खुलेगी और सुबह 5:40 बजे दानापुर पहुंचेगी. पांच मिनट रुकने के बाद दानापुर से 5:45 बजे यहां से ट्रेन प्रस्थान करेगी और शाम 5:15 बजे पर टाटानगर स्टेशन पहुंचा देगी.

ये ट्रेनें अब आरा तक चलेंगी

    दक्षिण बिहार (राजेंद्रनगर- दुर्ग) एक्सप्रेस

    राजेंद्रनगर- हावड़ा- राजेंद्रनगर

    पटना- हटिया पाटलिपुत्र ट्रेन

आज से भुवनेश्वर-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में तेजस के कोच

ट्रेन संख्या 22823 और 22824 भुवनेश्वर नयी दिल्ली भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन 30 अगस्त से लगातार तेजस के कोच के साथ सफर पूरा करेगी. इस कोच के लगने के बाद से इसका नाम भुवनेश्वर नयी दिल्ली तेजस राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के रूप में जाना जायेगा. इसी तरह ट्रेन संख्या 22811 और 22812 ट्रेन में भी सारे कोच तेजस के ही होंगे. इसके तहत 17 एचएलबी तेजस कोच जोड़े गये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *