September 23, 2024

केएल राहुल एशिया कप 2023 के पहले दो मैचों से बाहर, आकाश चोपड़ा ने उठाए ये 5 सवाल

0

नई दिल्ली

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार 29 अगस्त को इस बात की जानकारी दी कि केएल राहुल एशिया कप 2023 के पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। इस तरह वे पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को और नेपाल के खिलाफ 4 सितंबर को होने वाले ग्रुप फेज के मैच में नहीं खेलेंगे। ऐसे में कई सवाल उठ रहे हैं कि विकेटकीपर ईशान किशन को कैसे प्लेइंग इलेवन में फिट किया जाएगा? इसी को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने 5 सवाल टीम मैनेजमेंट से पूछे हैं।

आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने पूछा कि केएल राहुल उपलब्ध नहीं हैं तो फिर ईशान किशन को कहां खिलाएंगे? क्या ईशान किशन ओपन करेंगे? क्या रोहित-गिल-ईशान टॉप 3 में खेलेंगे और विराट नंबर 4 पर खेलेंगे? क्या गिल को बाहर बैठना होगा? तिलक वर्मा या सूर्यकुमार यादव नंबर पांच पर खेलेंगे? ये वे सवाल हैं, जो आकाश चोपड़ा ही नहीं, बल्कि भारत के तमाम क्रिकेट प्रेमियों के जेहन में हैं, क्योंकि दो सितंबर को बड़ा मैच है।  

भारत के पास फाइनल 17 में केएल राहुल के अलावा सिर्फ ईशान किशन ही डिजिगनेटेड विकेटकीपर हैं। उनका जो बेस्ट प्रदर्शन है, वह ओपन करते हुए आया है। उनको मिडिल ऑर्डर में बैटिंग का मौका मिला है, लेकिन वे वहां सफल नहीं हुए हैं। ऐसे में कौन कहां खेलेगा? ये बड़ा सवाल है। इसके अलावा आपको बता दें कि संजू सैमसन टीम के साथ ट्रेवल करेंगे, लेकिन वह सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। वे तभी टीम में आ पाएंगे, जब आधिकारिक तौर पर केएल राहुल टूर्नामेंट से बाहर हो जाएं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *