September 22, 2024

G20 Summit को लेकर पांच सरकारी और तीन निजी अस्पतालों को ‘हाई अलर्ट’ पर

0

नईदिल्ली

राष्ट्रीय राजधानी में आगामी जी20 सम्मेलन के मद्देनजर पांच सरकारी अस्पतालों और तीन निजी स्वास्थ्य केंद्रों को ‘हाई अलर्ट' पर रखा गया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने  यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि इसके अलावा दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ के 80 दल बनाये हैं जो होटलों में ठहरने वाले अतिथियों की सेवा में रहेंगे.

सौरभ भारद्वाज ने 9-10 सितंबर को आयोजित होने वाले सम्मेलन के मद्देनजर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेने के लिए दिल्ली सचिवालय में बैठक बुलाई है. उन्होंने कहा, ‘‘जी20 शिखर सम्मेलन के आलोक में, दिल्ली सरकार ने स्वास्थ्य देखभाल व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पांच प्रमुख सरकारी अस्पतालों और तीन निजी अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा है.''

उन्होंने कहा, ‘‘इनमें मुख्य रूप से लोक नायक अस्पताल, जीबी पंत अस्पताल, जीटीबी अस्पताल, दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल और बाबासाहेब आम्बेडकर अस्पताल हैं. निजी अस्पतालों में प्राइमस अस्पताल चाणक्यपुरी, मैक्स अस्पताल साकेत, और मणिपाल अस्पताल द्वारका हैं.'' उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर सभी अस्पतालों को सतर्क रहने को कहा गया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed