September 22, 2024

धनबाद धनंजय यादव व निरंजन तांती हत्याकांड में तीन आरोपी मिर्जापुर से गिरफ्तार

0

धनबाद

धनबाद जिले के झरिया थाना क्षेत्र के सिंह नगर स्थित गुलगुलिया पट्टी में 19 जनवरी 2023 को धनंजय यादव गुट और रामबाबू धिक्कार गुट में खूनी संघर्ष हुआ था. इसमें निरंजन तांती की मौत हो गई थी. इस मामले में आरोपित तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं, एक अगस्त 2023 को धनंजय यादव के घर में घुसकर की गई हत्या के मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

सिंदरी एसडीपीओ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी जानकारी

सिंदरी एसडीपीओ अभिषेक कुमार ने बुधवार को अपने कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि झरिया थाना में दर्ज कांड संख्या 23/23 के मामले में निरंजन तांती हत्या केस में नामजद आरोपी कैलाश धिक्कार (40), करण धिक्कार (19) और मुख्य आरोपी रामबाबू धिक्कार की बहन दुखहरनी देवी (35) को इनके पैतृक निवास उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से गिरफ्तार कर लिया गया है.

धनंजय हत्याकांड में भी आरोपी है कैलाश धिक्कार

कैलाश धिक्कार कांड संख्या 181/23 के धनंजय यादव हत्याकांड में भी नामजद आरोपित है. सिंदरी के एसडीपीओ ने बताया कि झरिया पुलिस की एक टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर इन्हें गिरफ्तार किया है. तीनों को जेल भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि धनंजय यादव कांड में विक्की वर्मा को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. दोनों कांड के नामजद आरोपी रामबाबू धिक्कार की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

रामबाबू और धनंजय गुट में वर्चस्व की लड़ाई

बता दें कि रघुकुल समर्थक रामबाबू धिक्कार गुट के साथ सिंह मेंशन समर्थक धनंजय यादव के बीच कोयले के अवैध कारोबार को लेकर दुश्मनी हुई. दोनों पहले दोस्त थे, लेकिन कोयले के कारोबार की वजह से इनकी दोस्ती दुश्मनी में बदल गई. दोनों गुटों में कोयले के कारोबार को लेकर वर्चस्व की जंग काफी दिनों से थी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिंदरी एसडीपीओ अभिषेक कुमार, झरिया थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह, मुकेश कुमार सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed