September 22, 2024

G20 Summit के लिए वीकेंड पर फिर होगी फुल ड्रेस रिहर्सल

0

नईदिल्ली

जी-20 शिखर सम्मेलन में सुरक्षा व्यवस्था परखने के लिए शनिवार और रविवार को एक बार फिर फुल ड्रेस (कारकेड) रिहर्सल की जाएगी। इस वजह से सप्ताहांत पर सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक नई दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में यातायात प्रभावित हो सकता है।

सूत्रों के अनुसार, ट्रैफिक पुलिस द्वारा विभिन्न होटलों से राजघाट, आईटीपीओ, राजघाट से आईटीपीओ और आईटीपीओ से होटलों तक काफिले निकाले जाएंगे। इसमें उन गाड़ियों को भी शामिल किया जाएगा जिनमें सवार होकर विदेशी मेहमान आवाजाही करेंगे। यह काफिले सुबह ठीक उसी समय निकाले जाएंगे जिस समय विदेशी मेहमानों का आवाजाही होगी। बीते शनिवार और रविवार को भी फुल ड्रेस रिहर्सल की गई थी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि रिहर्सल के चलते नई दिल्ली, दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के कुछ इलाकों में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। विदेशी मेहमान जिन होटलों में ठहरेंगे, वह दक्षिण दिल्ली, एयरोसिटी, दक्षिण-पश्चिम और नई दिल्ली में हैं। इन सभी होटलों से सुबह के समय गाड़ियों के काफिले निकलेंगे, जिसके चलते इन रास्तों से गुजरने वाले वाहनों को कुछ समय के लिए रोका जा सकता है।

कार्यक्रम जैसा सुरक्षा घेरा बनाया जाएगा

सूत्रों ने बताया कि फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान विभिन्न होटलों से प्रगति मैदान स्थित आयोजन स्थल एवं राजघाट तक सड़क पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे। आयोजन स्थल में भी ऐसी ही व्यवस्था रहेगी।

पांच सितंबर से बंद हो सकता है राजघाट

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राजघाट के आसपास सुरक्षाकर्मियों की तैनाती अभी से कर दी है। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा कारणों से राजघाट को 5 से 10 सितंबर तक आम लोगों के लिए बंद रखा जाएगा। 11 सितंबर से फिर आम लोगों की आवाजाही शुरू हो सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *