September 22, 2024

श्रीलंका की जीत के बाद कैसा है एशिया कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल का हाल, यहां जानें

0

नई दिल्ली
एशिया कप 2023 का आगाज हो चुका है और इस समय ग्रुप स्टेज के मुकाबले जारी है। पाकिस्तान ने जहां नेपाल को तो वहीं श्रीलंका ने बांग्लादेश को रौंदकर टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया। पाकिस्तान इस जीत के बाद ग्रुप-ए के टॉप पर है तो वहीं श्रीलंका ग्रुप-बी के शीर्ष पर। बता दें, ग्रुप स्टेज के दौरान हर ग्रुप की टॉप-2 टीम को सुपर-4 में एंट्री मिलेगी। यहां राउंड रॉबिन के आधार पर हर टीम को अन्य तीन टीमों के खिलाफ 1-1 मैच खेलने का मौका मिलेगा। इस दौरान सुपर-4 की प्वाइंट्स टेबल की टॉप-2 टीम फाइनल में प्रवेश करेगी। एशिया कप 2023 का खिताबी मुकाबला 17 सितंबर को कोलंबो में खेला जाना है। आइए बिना किसी देरी के एक नजर डालते हैं एशिया कप 2023 की लेटेस्ट प्वेइंट्स टेबल पर-

सबसे पहले बाद ग्रुप-ए की करते हैं। इस ग्रुप में भारत के अलावा पाकिस्तान और नेपाल की टीमें हैं। पाकिस्तान और नेपाल के बीच टूर्नामेंट का पहला मुकाबला मुल्तान में खेला गया था। इस मैच में बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम ने 238 रनों की बड़ी जीत दर्ज कर प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता खोला। पाकिस्तान को दो 2 अंक मिलने के साथ नेट रन रेट में भी बंपर फायदा हुआ। पाकिस्तान के नेट रन रेट फिलहाल 4.760 का है। अगर उनका अगला मुकाबला बारिश की भेंट भी चढ़ जाता है तो वह सुपर-4 में आसानी से प्रवेश कर जाएगी। पाकिस्तान का अगला मुकाबला भारत के खिलाफ 2 सितंबर को है।

एशिया कप 2023 ग्रुप-ए प्वाइंट्स टेबल
टीम     मैच     जीत     हार     टाई     नो रिजल्ट     प्वॉइंट्स     नेट रनरेट
पाकिस्तान     1     1     0     0     0     2     +4.760
भारत     0     0     0     0     0     0     0
नेपाल     1     0     1     0     0     0     -4.760

बात ग्रुप-बी की करें तो गुरुवार को श्रीलंका ने बांग्लादेश पर 5 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ डिफेंडिंग चैंपियन टीम ने अपने अभियान का शानदार आगाज किया। श्रीलंका के नाम इस जीत के बाद 0.951 का नेट रनरेट हो गया है जो काफी बेहतर है। उनके सुपर-4 में पहुंचने के चांस काफी बढ़ गए हैं। ग्रुप-बी का अगला रोमांचक मुकाबला अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच 3 सितंबर को होगा। अगर बांग्लादेश को इस मैच में भी हार का सामना करना पड़ता है तो वह ग्रुप स्टेज से ही टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *